Friday, Apr 26 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कानून से किसी की नागरिकता नहीं छिनेगी: धनखड़

कानून से किसी की नागरिकता नहीं छिनेगी: धनखड़

अमृतसर 11 जनवरी (वार्ता) पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश धनखड़ ने शनिवार को कहा कि नागरिकता कानून से किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छिनेगी।

भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यालय में आयोजित ‘नागरिकता कानून संवाद कार्यशाला’ को संबोधित करते हुए श्री धनखड़ ने कहा कि मोदी सरकार द्वारा लागू किया गया ‘नागरिकता कानून’ देश की जनता के हित्त में है। उन्होंने कहा कि सीएए से देश में 1971 से पहले से रहने वाले किसी की नागरिक की नागरिकता नहीं जाएगी। यह नागरिकता देने का कानून है नागरिकता छीनने का नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस, उसके सहयोगी राजनीतिक दल तथा शरारती तत्व इस कानून को लेकर जनता में अफवाहें फैला कर, लोगों को भड़का कर देश के कई हिस्सों में दंगे करवाने पर तुले हुए हैं।

उन्होंने ऐसे दलों तथा लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि लोगों को गुमराह कर अपनी राजनीति रोटियां सेंकना बंद कर दें, क्योंकि जनता काफी जागरूक है।

इस मौके पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं सांसद श्वेत मलिक ने कहा कि भारत के साथ लगते मुस्लिम देशों पाकिस्तान, अफगानिस्तान तथा बंगलादेश में हिन्दू समुदाय (हिंदू, बौद्ध, जैन, पारसी, ईसाई और सिख) का उत्पीडन, शोषण, जबरन धर्म-परिवर्तन, सामूहिक नरसहांर, गुलाम बनाने तथा उनके धर्मस्थलों, शिक्षण संस्थाओं को नष्ट करने जैसे कई मामले हर रोज समाने आते रहते हैं और इन देशों से पीड़ित परिवार भारत में दशकों से शरण लिए हुए है, लेकिन उन्हें भारत की नागरिकता हासिल नहीं हुई है। ऐसे लोगों को नागरिकता देने के लिए मोदी सरकार ने सीएए लागू किया है।

इस अवसर पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. बलदेव राज चावला, प्रदेश सचिव राकेश गिल, प्रदेश प्रवक्ता राजेश हनी, केवल गिल, प्रदेश महिला मोर्चा अध्यक्षा रीना जेटली, पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष नरेश शर्मा , जिला महामंत्री डॉ. राम चावला, सहित कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

सं. ठाकुर, संतोष

वार्ता

image