Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राज्यपाल अभिभाषण में केवल अमरिंदर सरकार का गुणगान : चीमा

राज्यपाल अभिभाषण में केवल अमरिंदर सरकार का गुणगान : चीमा

चंडीगढ़, 02 मार्च (वार्ता) आम आदमी पार्टी ने राज्यपाल के अभिभाषण में किसान आंदोलन का जिक्र नहीं होने को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुये सवाल खड़े किए।

सदन की बैठक शुरू होने से पहले प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा तथा अमन अरोडा ने आज पत्रकारों से कहा कि राज्यपाल के अभिभाषण में सिर्फ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और कांग्रेस पार्टी का गुणगान किया गया है। राज्यपाल के अभिभाषण में किसान आंदोलन के बारे में लिखा गया था, लेकिन विधानसभा में इसे नहीं पढ़ा गया। उनके भाषण में पंजाब विधानसभा में पारित कृषि कानून प्रधानमंत्री के पास लंबित होने की बात कही गई है, लेकिन वास्तव में वह प्रस्ताव पंजाब के राज्यपाल के पास है। भाषण के माध्यम से लोगों को झूठ बोलकर गुमराह किया गया है। पिछले चार वर्षों से कैप्टन सरकार पंजाब के लोगों से सिर्फ झूठ बोल रही है।

उन्होंने कहा कि शिरोमणि अकाली दल -भाजपा गठबंधन सरकार के समय से जारी लूटपाट और माफिया पहले की तरह ही जारी है। अमरिंदर सरकार ने चार साल के दौरान माफियाओं को रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया है।

आप सदस्य अमन अरोड़ा ने कहा कि आप पार्टी ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने के लिए नोटिस दिया था, लेकिन विधानसभा अध्यक्ष ने उसे खारिज कर दिया। एक महत्वपूर्ण मुद्दा पंजाब में आवारा पशुओं का मुद्दा था। आवारा पशुओं के कारण होने वाली सडक़ दुर्घटनाएं लोगों की जान को नुकसान पहुंचा रही हैं और किसानों की फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ,शिअद और भाजपा मिलकर राज्य में माफिया राज चला रहे हैं। वर्ष 2017 विधानसभा सत्र के दस्तावेज़ को पढ़ते हुए जब अकाली दल के सदस्य सदन में शोर मचा रहे थे तो कैप्टन सिंह ने खुद उन्हें चुप रहने के लिए कहा था। इसके बाद सभी अकाली सदस्य चुपचाप चले गए। इससे साबित होता है कि वे सब मिले हुए हैं।

चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मुख्यमंत्री के मुख्य सलाहकार के रूप में नियुक्ति पर उन्होंने कहा कि कैप्टन सिंह को चुनाव जीतने के लिए तो रणनीतिकार मिल गया है, लेकिन पंजाब में माफिया राज को खत्म करने और पंजाब को कर्ज से बाहर निकालने के लिए उन्हें कोई सलाहकार नहीं मिला।

शर्मा

वार्ता

image