Friday, Apr 26 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सीएए पर विपक्ष फैला रहा है झूठ: सुरेश राणा

सीएए पर विपक्ष फैला रहा है झूठ: सुरेश राणा

शामली, 30 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा ने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर विपक्ष को आडे हाथों लेते हुए झूठा फैलाने का आरोप लगाया है।

श्री राणा ने आज अपने निर्वाचन क्षेत्र थानाभवन के चार गांव में सड़कों एवं पिंडोरा गांव में बारात घर के लोकार्पण

अवसर पर सभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने सीएए पर बोलते हुए कहा कि यह कोई किसी की नागरिकता छीनने का कानून नहीं बल्कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को हिंदुस्तान में नागरिकता देने का कानून है। इस पर विपक्ष के नेता झूठ फैलाकर जनता को भड़काने का काम कर रहे हैं।

उन्होंन कहा कि आज प्रशासन व पुलिस कर्मी 25- 25 हजार की भीड़ के सामने सीना चौड़ा करके अराजकता फैलाने वालों का मुकाबला कर रहे है। जो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अराजकता व तोड़फोड़ करने वालों के विरुद्ध वसूली के आदेश जारी किए हैं । उसके बाद अराजक तत्वों में हड़कंप मचा है। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग जम्मू-कश्मीर से धारा 370 के हटने पर देश में खून की नदियां बहाए जाने की बात करते थे। धारा 370 भी हट गई है उसके बाद कहीं कुछ नहीं हुआ। उससे देश के प्रत्येक नागरिक को जम्मू कश्मीर में बराबरी का अधिकार मिला है।

श्री राणा ने कहा कि धारा 370 के कारण ही जम्मू कश्मीर विकास की राह में लगातार पिछड़ रहा था ,लेकिन अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री के पक्के इरादे ने धारा 370 को समाप्त करके जम्मू कश्मीर में भी विकास के मार्ग खोल दिए हैं। उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर जो दल झूठा प्रचार कर रहे हैं उनके बहकावे में आने की जरुरत नहीं है। इससे किसी को डरने की जरुरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि आज कैराना से गुंडे पलायन कर गए हैं । जिन गुण्डों की दहशत पूरे पश्चिम उत्तर प्रदेश में थी आज वे जान की सलामती की भीख मांग रहे हैं। जो जंगल राज कैराना में कायम था, अब पूरी तरह समाप्त हो चुका है। क्योंकि पहले की सरकारों में गुंडों को सरकार का संरक्षण प्राप्त रहता था।

यह बातें श्री राणा ने पिण्डोरा गांव में आयोजित बारात घर के उद्घाटन के मौके पर कही। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश से गुंडागर्दी का आलम पूरी तरह खत्म हो चुका है, जब गुंडागर्दी की मन से दहशत समाप्त हो जाती है तो व्यक्ति विकास की ओर बढ़ता है। आज क्षेत्र में विकास की गंगा बहाई जा रही है और यह विकास की गंगा आप सब लोगों की बदौलत है। क्योंकि आपने ही ने योगी और मोदी के नाम पर वोट देकर उत्तर प्रदेश में केंद्र में भाजपा की सरकार बनाने का काम किया है।

सुरेश राणा ने कहा कि पहली सरकार में मात्र चार जिले वीआईपी थे और आज प्रदेश का हर गरीब व्यक्ति, किसान व नौजवान वीआईपी है। यहां बिना भेदभाव के विकास कार्य किये जा रहे है।

सं त्यागी

वार्ता

More News
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

परेशान न हों टिकट तो आ ही जायेगा: ब्रजभूषण

25 Apr 2024 | 10:55 PM

बहराइच, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की कैसरगंज लोकसभा सीट पर लगातार तीन बार से सांसद बृजभूषण सिंह ने गुरुवार को समर्थकों को आश्वस्त करते हुये कहा कि वे परेशान न हों, टिकट तो आ ही जायेगा।

see more..
सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

सोशल मीडिया बना कांग्रेस की ताकत: अविनाश पांडे

25 Apr 2024 | 8:57 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे ने गुरुवार को कहा कि सोशल मीडिया की बदौलत कांग्रेस आज उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के घर घर में अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी है।

see more..
कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

कांग्रेस के न्याय पत्र से घबरा गए हैं मोदी: पवन खेड़ा

25 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 25 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के मीडिया विभाग के चेयरमैन पवन खेड़ा ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस के न्याय पत्र से इतना घबरा गए हैं कि वह अपनी गारंटियों को भूलकर दिन रात झूठा प्रोपेगेंडा फैला रहे हैं।

see more..
image