Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विपक्षी दल सीएए का विरोध करके गुमराह कर रहे है देश के लोगों को : केशव मौर्य

विपक्षी दल सीएए का विरोध करके गुमराह कर रहे है देश के लोगों को : केशव मौर्य

प्रयागराज,04 जनवरी (वार्ता)उत्तर प्रदेश में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने आरोप लगाया है कि विपक्षी दल नागरिकता संशोधन कानून(सीएए) का विरोध करके देेश के लोगों को गुमराह कर रहे है।

माघ मेला की तैयारियों का जायजा लेने संगम क्षेत्र पहुंचे श्री मौर्य ने संवाददाताओं से कहा कि सीएए लागू हो चुका है। इसका विरोध करने वाले दल देश-प्रदेश को गुमराह कर रहे हैं। सीएए पाकिस्तान, बंग्लादेश और अफगानिस्तान से प्रताड़ित होकर आये लोगों को नागरिकता देने के बना है। इसके लागू होने से किसी की नागरिकता नही छीनी जा रही है।

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल का अफवाह फैलाकर श्री प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की सरकारों को बदनाम करने का एक सूत्रीय अभियान था,जो फेल हो गया।

श्री मौर्य ने कहा कि राजस्थान में कोटा जिले के एक अस्पताल में बच्चों की मृत्यु पर कांग्रेस की महासचिव प्रियंका चुप है। उन्होंने मृत बच्चों के माताओं का दर्द नही समझा। देश में अराजकता, तोड़फोड़ एवं आगजनी करने वालों के परिवारों के प्रति सहानुभूति जता रही है। यह एक नौटंकी नही तो और क्या है। राजस्थान में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार है। चिकित्सा सुविधा के आभाव में 100 से अधिक बच्चों की मौत सबसे अधिक पीड़ाजनक है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि माघ मेले की तैयारियों के निरीक्षण में कुछ शिकायतें मिली हैं जिनका समाधान प्राथमिकता से कराया जाएगा। जिनका कोई समाधान नहीं है उनका वैकल्पिक प्रबन्ध कराया जाएगा। माघ मेले में आने वाले साधु-संतों, कल्पवासियों, प्रयागवाल और अन्य संस्थाओं को किसी प्रकार की असुविधा का सामना नहीं करना पड़े, यह हमारा प्रयास होगा। माघ मेला में आने वाले श्रद्धालुओं की सभी प्रकार की सुविधा का ध्यान रखा जाएगा।

श्री मौर्य ने कहा कि माघ मेले में दूर दराज से आने वाले श्रद्धालुओं को आस्था की डुबकी लगाने के लिए पर्याप्त मात्रा में जल की उपलब्धता,निर्मलता और अविरलता भी होगी। मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की व्यवस्था, सुविधाओं और सुरक्षा एवं मेले को सकुशल संपन्न कराने में किसी प्रकार की कमी नहीं रहने दी जाएगी।

उन्होने कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में दिव्य और भव्य कुंभ मेले में 24 करोड़ तीर्थयात्रियों ने स्नान किया और पूरी दुनिया ने देखा। कुंभ मेले से पहले मिनी कुंभ “माघ मेला” को संपन्न करवाया था। यह माघ मेला भी सकुशल संपन्न होगा और यहां आने वालों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने दी जायगी, इसका पूरा प्रयास होगा।

दिनेश भंडारी

वार्ता

image