Friday, Nov 22 2019 | Time 00:53 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मिस्टर ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता जीतने वाले पहले एशियाई बने अश्विनी
राज्य » उत्तर प्रदेश


विशेष सत्र का विपक्ष करेगा बहिष्कार

विशेष सत्र का विपक्ष करेगा बहिष्कार

लखनऊ 01 अक्तूबर(वार्ता) महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर उत्तर प्रदेश विधानसभा के कल 2 अक्तूबर से 36 घंटे के विशेष सत्र का विपक्ष बहिष्कार करेगा ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर विशेष सत्र बुलाया है जो लगातार 36 घंटे तक चलेगा । संभवत: यह सबसे लंबा सत्र होगा । सत्र की शुरूआत राज्यपाल आनंदी बेन के भाषण से होगी । उसके बाद मुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष सत्र को संबोधित करेंगे ।

सत्र के बहिष्कार की घोषणा सबसे पहले समाजवादी पार्टी ने की । पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव कल राजधानी में विधानभवन के पास गांधी प्रतिमा के सामने रामधुन गायेंगे । विधानसभा में विपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिर्फ जाति और धर्म की राजनीति करती है । भाजपा का गांधी की नीतियों से कोई लेना देना नहीं है । कांग्रेस शाहजहांपुर की कानूनी छात्रा के यौन शोषण में फंसे पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद को सजा दिलाने को लेकर गांधी प्रतिमा पर धरना देगी । कांग्रेस विधायक अजय कुमार लल्लू ने कहा क सरकार विशेष सत्र में झूठ का पुलिंदा रखेगी इसीलिये पार्टी ने इससे दूर रहने का फैसला लिया है ।

दूसरी ओर मुख्यमंत्री ने पार्टी के सभी विधायकों को सत्र के दोरान मौजूद रहने को कहा है ।

विनोद

वार्ता

image