Friday, Apr 26 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
खेल


ओशाने की घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड पस्त, सीरीज ड्रा

ओशाने की घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड पस्त, सीरीज ड्रा

ग्रास आईलेट, 03 मार्च (वार्ता) ओशाने थॉमस (21 रन पर पांच विकेट) की घातक गेंदबाजी और क्रिस गेल (77 रन) की विस्फोटक पारी के दम पर वेस्ट इंडीज ने इंग्लैंड को सीरीज के आखिरी और पांचवें वनडे मुकाबले में सात विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रा कर ली। सीरीज का तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था।

ओशाने की बेहतरीन गेंदबाजी के आगे इंग्लैंड की पूरी टीम धाराशायी हो गई और 28.1 ओवर में 113 रन के स्कोर पर सिमट गई। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज की तरफ से एक बार फिर विस्फोटक सलामी बल्लेबाज गेल ने अपने बल्ले का जादू बिखेरा और 27 गेंदों में पांच चौकों और नौ छक्कों की मदद से 77 रन बनाए। गेल की तूफानी पारी की बदौलत विंडीज ने 12.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। ओशाने को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच और गेल को उनकी बेहतरीन पारियों के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लाप साबित हुई। उसका कोई बल्लेबाज बड़ी पारी खेलने में असफल रहा। इंग्लैंड की आधी टीम मात्र 88 रन पर पवेलियन चली गई। इंग्लिश टीम की पारी में सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने सर्वाधिक 23 और विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने भी 23 रन बनाए जबकि जॉनी बेयरस्टो ने 11 रन, कप्तान इयान मोर्गन ने 18, बेन स्टोक्स ने 15 और मोईन अली ने 12 रन बनाए। वेस्ट इंडीज की ओर से ओशाने के शानदार पांच विकेट के अलावा कप्तान जेसन होल्डर ने 28 रन पर दो और कार्लोस ब्रेथवेट ने 17 रन देकर दो विकेट लिया। शेल्डन कौटरेल को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज की टीम में दिग्गज सलामी बल्लेबाज गेल ने विस्फोटक पारी खेल टीम को जीत के मुहाने पर ला खड़ा किया। विंडीज को पहला झटका जॉन कैंपबेल के रुप में लगा। कैंपबेल ने मात्र एक रन बनाए। विंडीज को दूसरा झटका गेल के रुप में लगा उन्हें मार्क वुड ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। शाई होप भी लंबी पारी खेलने में विफल रहे और क्रिस वोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। डेरेन ब्रावो सात और हेत्मायेर 11 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से मार्क वुड ने 55 रन देकर दो और वोक्स ने 56 रन देकर एक विकेट लिया।

 

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image