Friday, Oct 7 2022 | Time 21:53 Hrs(IST)
image
दुनिया


पाकिस्तान: सत्तारूढ़ सुप्रीम कोर्ट के फैसले को किया खारिज,विपक्ष ने सराहना की

पाकिस्तान: सत्तारूढ़ सुप्रीम कोर्ट के फैसले को किया खारिज,विपक्ष ने सराहना की

इस्लामाबाद, 27 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान में सत्तारूढ़ गठबंधन ने पंजाब के मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को खारिज कर है जबकि विपक्षी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने इसकी सराहना करते हुए ‘धन्यवाद दिवस’ मनाने का फैसला किया है।

‘डान’ अखबार ने बुधवार को यह रिपोर्ट दी है।रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के नेताओं ने दावा किया कि मामले की सुनवाई के लिए मुख्य न्यायाधीश उमर अता बंदियाल की अध्यक्षता में तीन-न्यायाधीशों की पीठ का गठन से शीर्ष अदालत का फैसला विवादास्पद हो गया।

पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ ने फैसले पर निराशा व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, “देश एक थिएटर में बदल गया है तीन न्यायाधीशों को सलाम।”

प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने लोगों, कानूनी बिरादरी, याचिकाकर्ताओं और मीडिया की न्याय की उम्मीदों को झटका दिया है। फैसले के बाद किये ट्वीट में उन्होंने कहा कि यह न्यायपालिका और न्याय की मांग है कि पूर्ण पीठ वाली अदालत का गठन किया जाना चाहिए था। उन्होंने कहा, “पूर्ण न्यायालय की पीठ के गठन के साथ, न केवल न्याय होना चाहिए ऐसा लगना भी चाहिए।”

पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (पीडीएम) के प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ‘लोकतंत्र की न्यायिक हत्या’ करार दिया और इस पर चर्चा के लिए गुरुवार को सत्तारूढ़ गठबंधन की बैठक बुलाई है।

सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब ने कहा कि पूर्ण अदालत बनाने की सरकार की याचिका को खारिज करने से शीर्ष अदालत का फैसला पहले ही विवादास्पद हो गया है। उन्होंने कहा, “न्यायपालिका की स्वतंत्रता के संबंध में अभियान का दूसरा चरण शुरू हो गया है, इसे सबसे पहले पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुरू किया था।”

पीएमएल-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने ट्वीट किया, “न्यायिक तख्तापलट”।

राम

वार्ता

More News
रूस में कोरोना संक्रमण के 22,268 नए मामले

रूस में कोरोना संक्रमण के 22,268 नए मामले

07 Oct 2022 | 9:23 PM

मॉस्को, 07 अक्टूबर (वार्ता) रूस में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 22,268 नये मामले सामने आये हैं और 104 लोगों की मौत हुई है। संघीय कोविड-19 निगरानी केंद्र की ओर से शुक्रवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कुल 39,573 रोगी स्वस्थ हुए हैं, जो पिछले दिन की तुलना में 4.7 फीसदी कम है। अस्पताल में भर्ती होने वालों नए रोगियों की संख्या 2,025 है, जो पिछले दिन की तुलना में 11.6 प्रतिशत कम है।

see more..
जी-20 संसदों के बीच नियमित संवाद जरूरी : बिरला

जी-20 संसदों के बीच नियमित संवाद जरूरी : बिरला

07 Oct 2022 | 6:55 PM

जकार्ता, 07 अक्टूबर (वार्ता) लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आज कहा कि भविष्य की वैश्विक चुनौतियों से निपटने के लिए साझा प्रयास करने, श्रेष्ठ अनुभव साझा करने और नियमित संवाद कायम रखने की जरूरत है।

see more..
image