Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी की जनता को सत्ता परिवर्तन का इंतजार: रालोद

यूपी की जनता को सत्ता परिवर्तन का इंतजार: रालोद

लखनऊ 16 अक्टूबर (वार्ता) राष्ट्रीय लोक दल (रालोद) ने दावा किया कि पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी के आशीर्वाद पथ कार्यक्रमों को मिल रहे जनसमर्थन से साबित हो गया है कि उत्तर प्रदेश की जनता योगी सरकार के क्रियाकलापों से बेहद नाराज है और परिवर्तन चाहती है।

पार्टी के प्रदेश कार्यालय पर राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने पत्रकारों से कहा कि श्री जयंत चौधरी के सात अक्टूबर से शुरू हुए आशीर्वाद पथ कार्यक्रमों को हर जिले में अपार जनसमर्थन मिल रहा है,यह इस बात का साफ संकेत है कि प्रदेश की जनता ने इस जनविरोधी सरकार को हटाकर सत्ता परिवर्तन का मन बना लिया है। आज जनता महंगाई, बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, बिगड़ती कानून व्यवस्था, किसानों के उत्पीड़न आदि से पूरी तरह आजिज़ आ चुकी है।

उन्होने कहा कि श्री चौधरी जनता के बीच जा जाकर उनके मन की बात जान रहे हैं और समझ रहे हैं और जनता से आशीर्वाद ले रहे है। जनता के इसी जुड़ाव के साथ आगामी विधानसभा चुनाव के लिये ‘लोक संकल्प पत्र’ भी तैयार हो रहा है। जिसमें सीधे-सीधे आम जनता से सुझाव मांगे जा रहे हैं। इन्हीं सुझावों के आधार पर राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह का वादा है कि अगर उनकी सरकार प्रदेश में आती है तो हम किसानों से लेकर गरीबों, महिलाओं से लेकर छात्रो-युवाओं और मजदूरों से लेकर वंचितों को सामाजिक और आर्थिक रूप से सबल बनाएंगे।



इस मौके पर प्रदेश प्रवक्ता एस एन त्रिवेदी ने कहा कि सादाबाद, हाथरस आशीर्वाद पथ कार्यक्रम में आलू किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए चौधरी जयंत सिंह ने कहा कि ‘ सरकार में आने पर आलू किसानों को उपज का लाभकारी मूल्य दिलाने के लिए एमएसपी घोषित करेगी जो लागत के डेढ़ गुना मूल्य पर आधारित होगा। आलू को सार्वजनिक वितरण प्रणाली से जोड़कर अंत्योदय कार्ड धारकों को प्रति यूनिट राशन के अतिरिक्त तीन किलो आलू भी दिया जाएगा। आलू आधारित उद्योग स्थापित किए जाएंगे और आगरा में अत्याधुनिक आलू अनुसंधान केंद्र एवं आलू निर्यात जोन की स्थापना होगी।’

प्रदीप

वार्ता

image