Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मरीजों के प्रति सेवा भाव रखें चिकित्सक : योगी

मरीजों के प्रति सेवा भाव रखें चिकित्सक : योगी

लखनऊ 23 नवम्बर (वार्ता) चिकित्सकों को मरीजों के प्रति सेवा भाव रखने की सीख देते हुये उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उनकी सरकार जनता को गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सेवायें मुहैया कराने के लिये कटिबद्ध है।

डा राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के नवनिर्मित शैक्षणिक भवन के लोकार्पण के अवसर पर श्री योगी ने शनिवार को कहा कि एक चिकित्सक का कार्य सेवाभाव से जुड़ा कार्य है। जब यह चिकित्सक पूरी संवेदनशीलता और सेवा भाव से कार्य करता है, तो वह स्वयं आत्मसंतोष प्राप्त करता है। जीवन का लक्ष्य सेवा भाव ही होना चाहिए। इसलिए चिकित्सक को सदैव गरीब मरीजों की सेवा के लिये तत्पर रहना चाहिए।

उन्होने कहा कि उनकी सरकार ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास’ के मंत्र के साथ प्रदेश की जनता को गुणवत्तापरक स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध करा रही है।

श्री योगी ने कहा संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा टीबी जैसी घातक बीमारी को 2030 तक समाप्त करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारत से इस बीमारी को वर्ष 2025 तक समाप्त करने का संकल्प लिया है। इस संकल्प को पूरा करने में चिकित्सकों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

प्रदीप

जारी वार्ता

image