Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पीएम मोदी का वाराणसी दौरा कल, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

पीएम मोदी का वाराणसी दौरा कल, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

वाराणसी, 18 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करेंगे। पुलवामा में हुये आतंकी हमले के बाद श्री मोदी के दौरे की वजह से पूरे शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। प्रधानमंत्री यहां संत रविदास की जयंती के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और 2903 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि प्रधानमंत्री सीर गोवर्धन स्थित संत रविदास के जन्मस्थल पर होने वाले जयंती कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। उन्होंने हालांकि यह बताया कि बहुचर्चित काशी विश्वनाथ कॉरीडोर के भूमिपूजन का प्रधानमंत्री का कार्यक्रम टल गया है और लोकसभा चुनाव की तारीखों के एलान से पहले श्री मोदी फिर अपने संसदीय क्षेत्र आकर कॉरीडोर का भूमिपूजन करेंगे।

सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री वाराणसी में करीब पांच घंटे तक रहेंगे। इस दौरान उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उनके साथ होंगे।

प्रधानमंत्री के दौरे में सुरक्षा के लिये भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 25 अफसरों के नेतृत्व में 12 हजार सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। इनमें राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) और आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) के कमांडो भी शामिल हैं। इसके अलावा प्रधानमंत्री के हर कार्यक्रम स्थल पर विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) के अधिकारी भी तैनात रहेंगे।

image