Friday, Apr 26 2024 | Time 14:54 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


नतीजों से ध्यान मोड़ने की राजनीति का हुआ पर्दाफाश - कमलनाथ

नतीजों से ध्यान मोड़ने की राजनीति का हुआ पर्दाफाश - कमलनाथ

भोपाल, 24 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश में मुख्य मुद्दों से ध्यान हटाने की चेष्टाएं करती है और चुनाव नतीजों से साफ है कि जनता ने उसे नकार दिया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व की प्रशंसा की।

श्री कमलनाथ ने यहां राज्य के झाबुआ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत के बाद संवाददाताओं से चर्चा में यह बात कही। उन्होंने कहा कि झाबुआ ही नहीं, हरियाणा, महाराष्ट्र के विधानसभा चुनावों और अन्य उपचुनावों के नतीजों से साफ है कि लोगों ने ध्यान मोड़ने की राजनीति का पर्दाफाश कर दिया है। उन्होंने कहा कि नतीजों ने बता दिया है कि लोग भाजपा से निराश हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा कि कुछ समय पहले हुए लोकसभा चुनाव नतीजों की तुलना में आज जो परिणाम सामने आए हैं, उससे साफ है कि देश के लोग भाजपा के राज में निराश हैं। इसके राज में विकास नहीं है और न ही आम लोगों का भविष्य सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि आज देश के सामने बेरोजगारी और बदहाल अर्थव्यवस्था सबसे बड़ी चुनौती है। लेकिन केंद्र सरकार इनसे लोगों का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि कभी राष्ट्रवाद, कभी धारा 370, तो कभी पाकिस्तान की बात करके लोगों का ध्यान मूल मुद्दों से हटाने का प्रयास किया गया। केंद्र की मौजूदा सरकार ने कभी भी आम व्यक्ति, गरीब और किसानों के हित की बातें नहीं कीं। इसलिए आज देश में मंदी का दौर है, लेकिन मध्यप्रदेश राज्य सरकार की नीतियों के कारण इससे अछूता है। बैंकिंग सेक्टर की क्या हालत है, यह किसी से छिपा नहीं है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव नतीजों को लेकर श्री कमलनाथ ने कहा कि वहां भाजपा को अपनी सरकार बनाने की कोशिश भी नहीं करना चाहिए। उसे वहां की जनता ने नकार दिया है।

श्री कमलनाथ ने कहा कि श्रीमती सोनिया गांधी के नेतृत्व के कारण ही कांग्रेस को चुनावों में सफलता मिली है। श्रीमती गांधी ने वर्ष 2004 के लोकसभा चुनावों में भी करिश्मा दिखाया था, जब उन्होंने श्री अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली भाजपा को पराजित किया था। उस समय भी 'शाइनिंग इंडिया' का जुमला छोड़ा गया था।

श्री कमलनाथ ने झाबुआ की जनता के प्रति भी आभार व्यक्त किया और कहा कि वहां की जनता ने कांग्रेस काे विजयी बनाकर सच्चायी का साथ दिया। राज्य में पिछले पंद्रह सालों से भाजपा लोगों को धोखा में रखकर बरगला रही थी। अब जनता सब समझ गयी है और यह बात भाजपा तथा उसके नेताओं को अच्छी तरह से समझ लेना चाहिए।

श्री कमलनाथ इसके बाद प्रदेश कांग्रेस मुख्यायल भी पहुंचे और वहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। वहीं कार्यकर्ताओं ने झाबुआ में पार्टी की विजय के लिए श्री कमलनाथ का स्वागत किया।

प्रशांत

वार्ता

image