Monday, Apr 22 2024 | Time 09:37 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


प्रेस क्लब ने पंजाब के पत्रकारों के सोशल मीडिया अकाउंट ब्लॉक करने की आलोचना की

प्रेस क्लब ने पंजाब के पत्रकारों के सोशल मीडिया अकाउंट ब्लॉक करने की आलोचना की

चंडीगढ़/नयी दिल्ली, 24 मार्च (वार्ता) प्रेस क्लब ऑफ इंडिया ने खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए शुरू किये अभियान के दौरान पंजाब के पत्रकारों के सोशल मीडिया एकाउंट ब्लॉक करने को लेकर पुलिस की आलोचना की है।

प्रेस क्लब ने गुरुवार की रात इस संबंध में ट्वीट किया। ट्वीट में यह भी कहा गया कि पुलिस की तरफ से पत्रकारों को पुलिस थाने बुलाकर परेशान करना खालिस्तान का मुद्दा उठा रहे असल आरोपियों को पकड़ पाने में उनकी खुद की अक्षमता छिपाने का प्रयास है।

प्रेस क्लब ने मांग की कि राज्य सरकार को तुरंत पत्रकारों के टि्वटर हैंडल अनब्लॉक करने चाहिए और उन्हें परेशान करना बंद किया जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि पुलिस ने पिछले शनिवार को अमृतपाल सिंह और उसके समर्थकों को गिरफ्तार करने के लिए अभियान शुरू किया था। इस अभियान के दौरान जहां पिछले एक सप्ताह में 200 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया, वहीं अमृतपाल पुलिस के कब्ज़े में नहीं आ सका। उसे बाद में हरियाणा के कुरुक्षेत्र में देखा गया। इस बीच, पुलिस ने कानून- व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने के लिए और अफवाहें, फेक न्यूज, हेट स्पीच पर अंकुश के लिए प्रदेश में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी, जो अधिकांश जिलों में 72 घंटे तक बंद रहीं।

इसी के साथ लेकिन रविवार के बाद से कुछ पत्रकारों के ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिये गये। न्यूज़लांड्री की एक रिपोर्ट के अनुसार इन पत्रकारों में इंडियन एक्सप्रेस संवाददाता कमलदीप सिंह ब्रार, प्रो पंजाब टीवी ब्यूरो प्रमुख गगनदीप सिंह, स्वतंत्र पत्रकार संदीप सिंह आदि शामिल थे। इनके टि्वटर अकाउंट पर लिखकर आ रहा था कि एक कानूनी अनुरोध के कारण अकाउंट पर भारत में अस्थायी तौर पर रोक लगाई हुई है।

महेश.श्रवण

वार्ता

More News
कांग्रेस के शासन में चरमरा गई कानून-व्यवस्थाः जयराम

कांग्रेस के शासन में चरमरा गई कानून-व्यवस्थाः जयराम

21 Apr 2024 | 7:30 PM

मंडी, 21 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के पूर्व मुख्यमंत्री एवं नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने पालमपुर में कॉलेज छात्रा पर हुए हमले की निंदा करते हुए प्रदेश सरकार की कानून एवं व्यवस्था पर सवाल खड़े किए हैं।

see more..
image