Friday, Apr 26 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विकास,स्वास्थ्य,शिक्षा को प्राथमिकता देने वाला बजट : अनुप्रिया

विकास,स्वास्थ्य,शिक्षा को प्राथमिकता देने वाला बजट : अनुप्रिया

लखनऊ, 1 फरवरी (वार्ता) अपना दल (एस) अध्यक्ष एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने कहा कि केन्द्रीय बजट में देश के ढांचागत विकास, स्वास्थ्य और शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों को प्राथमिकता दी गयी है जो देश के चहुमुंखी विकास के लिये निर्णायक कदम साबित होगा।

श्रीमती पटेल ने बजट प्रस्तावों के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को बधाई देते हुये कहा कि देश के चहुमुंखी विकास के लिए यह निर्णायक कदम स्वागत योग्य है।

उन्होने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में दो लाख 23 हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है, जो गत वर्ष से 137 प्रतिशत अधिक है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत में विश्व का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन अभियान प्रारम्भ किया गया है। वर्ष 2021-22 में वैक्सीनेशन के लिए 35000 करोड़ रुपए आवंटित किए गए हैं। साथ ही नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वर्ल्ड हेल्थ की स्थापना की घोषणा स्वागत योग्य है।

मिर्जापुर की सांसद ने कहा कि आम बजट में गैर सरकारी संगठनों, निजी स्कूलों, राज्यों के साथ भागीदारी में 100 नए सैनिक स्कूलों की स्थापना करने का निर्णय छात्रों को संस्कार, अनुशासन एवं राष्ट्रीय भावना से पूरित शिक्षा प्रदान करने की दिशा में बढ़ाया गया प्रभावशाली कदम है।

श्रीमती पटेल ने कहा कि देश में विश्वस्तरीय बुनियादी ढांचा के साथ सात मेगा टेक्सटाइल पार्क अगले तीन सालों में शुरू किए जाने की घोषणा सराहनीय पहल है। इससे लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा 75 साल से ऊपर वाले पेंशनर को आयकर रिटर्न जमा करने से मुक्त करने की घोषणा सराहनीय है।

प्रदीप

वार्ता

More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image