Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रियंका ने की कफ़ील खान से मुलाकात

प्रियंका ने की कफ़ील खान से मुलाकात

लखनऊ 21 सितम्बर (वार्ता) हाल ही में जेल से रिहा हुये बाल रोग विशेषज्ञ डा कफील खान ने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से उनके नई दिल्ली स्थित आवास पर सपरिवार मुलाकात की ।

प्रदेश कांग्रेस ने सोमवार को मुलाकात की तस्वीरे आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये साझा की है। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में डा कफील खान को गिरफ्तार किया गया था। कांग्रेस ने उनकर रिहाई के लिये बड़े पैमान पर हस्ताक्षर अभियान चलाया था और प्रदर्शन किये थे। जेल से रिहा होने के बाद श्रीमती वाड्रा ने फोन कर डा कफील और उनके परिवार से बातचीत कर उनकी हालचाल लिया था और हरसंभव मदद का भरोसा दिलाया था।

पार्टी सूत्रों के अनुसार डा कफील और उनकी पत्नी ने कांग्रेस महासचिव से मुलाकात की। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू और अल्पसंख्यक कांग्रेस के चेयरमैन शाहनवाज आलम भी मौजूद थे।

करीब साढ़े सात महीने मथुरा जेल में रासुका के तहत बंद रहे डॉ. कफील ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग (यूएनएचआरसी) को पत्र लिखा था जिसमें उन्होने भारत में अंतरराष्ट्रीय मानव सुरक्षा मानकों के व्यापक उल्लंघन और असहमति की आवाज को दबाने के लिए रासुका के दुरुपयोग की बात कही थी।

प्रदीप

वार्ता

image