Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


प्रियंका को गंगा यात्रा के लिये मोदी का आभारी होना चाहिये: योगी

प्रियंका को गंगा यात्रा के लिये मोदी का आभारी होना चाहिये: योगी

लखनऊ, 19 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि गंगा यात्रा पर निकली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के प्रति आभार व्यक्त करना चाहिये जिनके प्रयास से पवित्र नदी की निर्मलता वापस लायी जा सकी और वह गंगाजल का आचमन कर सकी।

अपनी सरकार के कार्यकाल के दो वर्ष पूरा होने के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश मुख्यालय पर आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये श्री योगी ने कहा कि उन्हे खुशी है कि श्रीमती वाड्रा जलमार्ग से गंगा यात्रा पर निकली है और उन्होने पवित्र गंगाजल का आचमन किया। उन्हे और प्रसन्नता हाेती कि वह अपने साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के मित्रों को भी साथ ले जाती।

उन्होने कहा कि कांग्रेस महासचिव को अपनी इस यात्रा के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का शुक्रिया कहना चाहिये जिनके प्रयास से वह निर्मल गंगा में अपनी यात्रा को अंजाम दे सकी वरना पहले की सरकारों ने गंगा को प्रदूषित रखने में कोई कोरकसर नहीं छोड़ रखी थी।

श्री योगी ने कहा कि पिछली गैर भाजपा सरकारों ने गंगा को स्वच्छ बनाने की योजनाओं के नाम पर जमकर भ्रष्टाचार और सरकारी धन की लूट खसोट की जिससे गंगा साफ होने की बजाय और प्रदूषित होती चली गयी।

केन्द्र की मौजूदा नरेन्द्र मोदी सरकार ने पक्के इरादे के साथ नमामि गंगे मिशन की शुरूआत की और गंगा को निर्मल बनाने के काम को पूरी पारदर्शिता के साथ निभाया। गंगा की निर्मलता का प्रमाण है कि हाल ही में सम्पन्न कुंभ मेले में 22 करोड़ श्रद्धालुओं ने संगम में पवित्र डुबकी लगायी।

प्रदीप

वार्ता

image