Friday, Apr 26 2024 | Time 17:05 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में रक्षा विश्वविद्यालय का प्रस्ताव केंद्रीय मंत्रमंडल की अगली बैठक में: इंद्रजीत

हरियाणा में रक्षा विश्वविद्यालय का प्रस्ताव केंद्रीय मंत्रमंडल की अगली बैठक में: इंद्रजीत

गुरुग्राम, 04 फरवरी(वार्ता) केंद्रीय, योजना, रसायन एवं उर्वरक राज्यमंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा है कि हरियाणा के

गुरूग्राम जिले के बिनौला गांव में रक्षा विश्वविद्यालय स्थापित करने की सभी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं और इस सम्बंध में एक प्रस्ताव केंद्रीय मंत्रिमंडल की अगली बैठक में रखा जाएगा।

श्री सिंह गुरूग्राम जिले के जोड़ी सांपका गांव में शौर्यचक्र सम्मानित शहीद नायक तेज सिंह तथा शहीद सिपाही बलराम की प्रतिमाओं का अनावरण करने और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में प्रस्ताव पारित होने के बाद इस विश्वविद्यालय के निर्माण की प्रक्रिया शुरू होगी। उन्होंने बताया कि रक्षा विश्वविद्यालय रक्षा से सम्बंधित ही नहीं बल्कि सिविलियन प्रोफेसर भी हों, इस सम्बंध में प्रस्ताव तैयार हो चुका है जिसे अब मंत्रिमंडल की आगामी बैठक में रखा जाएगा।

एक सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को कुरूक्षेत्र आ रहे हैं और उनका यह प्रयास रहेगा कि उसी दिन उनके हाथों रेवाड़ी जिले के मनेठी गांव में एम्स अस्पताल का शिलान्यास भी हो जाए ताकि लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले इसका निर्माण कार्य शुरू हो सके। उन्होंने एम्स की स्थापित करने की मांग को लेकर मनेठी गांव के लोग धरने पर बैठे हुये हैं तथा केंद्र सरकार द्वारा अब उनकी मांग पूरी कर दिये जाने पर वह मंगलवार को वहां जाकर उनका धरना खत्म कराएंगे।

केंद्रीय मंत्री ने जोड़ी सांपका गांव में व्यायामशाला बनाने के लिए 20 लाख रूपए देने की घोषणा की तथा शहीदों के नाम

पर गांव के बाहर बड़ा गेट बनाने की जिम्मेदारी पटौदी की विधायक बिमला चौधरी को सौंपी। उन्होंने बताया कि पटौदी बाईपास का निर्माण भी जल्द शुरू होगा, इसके लिए जमीन का अधीग्रहण शुरू किया जाएगा। उन्होंने गांव में रेलवे स्टेशन तक जाने वाले रास्ते के बचे हुए हिस्से को पक्का करवाने

का भी आश्वासन दिया।

More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
image