Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आमजन को बिना भेदभाव आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराये: खन्ना

आमजन को बिना भेदभाव आवश्यक सुविधाएं मुहैया कराये: खन्ना

देवरिया,23 जून (वार्ता) उत्तर प्रदेश सरकार के संसदीय कार्य और नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा है कि अधिकारी और कर्मचारी आमजन को बिना भेदभाव आवश्यक सुविधाओं को मुहैया कराये तभी 'सबका साथ सबका विकास' का उद्देश्य पूर्ण होगा।

श्री खन्ना रविवार को यहां विकास विभाग,जल निगम व डूडा के समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि सरकार द्वारा संचालित जन कल्याणकारी लाभ परक योजनाओं का लाभ शत-प्रतिशत पात्रों को मुहैया कराने के लिए जनप्रतिनिधियों को संत्री के रूप में कार्य करना होगा, तभी हम सफल हो सकेंगे| प्रधानमंत्री मोदी का सपना कि वर्ष 2022 तक सभी की अपनी छत हो, इसमें कोई भी वंचित न रहने पाए इसके लिए जनप्रतिनिधियों को अपनी सेवा जनता को पूर्ण भाव से देनी होगी। तभी वास्तविक पात्रों का चयन संभव होगा और इसका लाभ मिल सकेगा।

उन्होंने साफ सफाई के लिए नगर पंचायत नगर,पालिका अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारियों को इसके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं कराने के लिए कहा| नगर पालिका परिषद देवरिया में किए जा रहे डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की समीक्षा में उन्होंने कहा कि इसकी मानीटरिंग सही हो और यह सुनिश्चित किया जाए कि यह कार्य कागजी ही न रह जाए बल्कि धरातल पर भी दिखे इसके लिए ऐसी व्यवस्था बनाई जाए कि इसकी सूचना नगरपालिका को भी मिलती रहे।

कूड़ा कलेक्शन के कार्य में सहयोगी के रूप में कोई भी व्यक्ति कार्य करें लेकिन घरों से कूड़ा उठाकर लाने के लिए बाल्मिकी समाज के व्यक्ति को प्राथमिकता दी जाए| उन्होंने कहा कि यह सफाई का कार्य है इसको अन्य नगर पालिका नगर पंचायत अपनाएं।इससे स्वच्छता को बढ़ावा मिलेगा|

सं प्रदीप

जारी वार्ता

image