Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
States » Uttar Pradesh


मोदी राज में पूर्वांचल विकास के रथ पर सवार: सिन्हा

मोदी राज में पूर्वांचल विकास के रथ पर सवार: सिन्हा

लखनऊ 09 दिसम्बर (वार्ता) पूर्वांचल के विकास का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को देते हुये केंद्रीय संचार मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) एवं रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को कहा कि दशकों से पिछड़ेपन का दंश झेलने को मजबूर पूर्वी उत्तर प्रदेश में आज विकास की फसल लहलहा रही है।
लखनऊ के सिटी मांटेसिरी स्कूल प्रेक्षागृह में गाजीपुर समागम को संबोधित करते हुये श्री सिन्हा ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुये इसका श्रेय श्री मोदी के कुशल नेतृत्व को दिया। उन्होने कहा कि वाराणसी के सांसद श्री मोदी ने अपनी प्राथमिकताओं में पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास को तरजीह दी जिसकी बदौलत रेल,सड़क,स्वास्थ्य,शिक्षा ,कृषि और दूरसंचार समेत तमाम क्षेत्रों में इस इलाके में विकास का पहिया तेजी से दौड़ने लगा है।
उन्होने कहा कि सांस्कृतिक नगरी वाराणसी में काशी हिन्दू विश्वविद्यालय स्थित अस्पताल को एम्स के बराबर का दर्जा दिया गया जिसका सीधा लाभ पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों को मिलेगा। इस अस्पताल में कैंसर और नेत्र चिकित्सा समेत सभी बीमारियों के इलाज का अत्याधुनिक उपचार कराने का काम जोरशोर से जारी है। यहां एम्स के मुकाबले 50 शैया अधिक दी जायेंगी।
रेल राज्य मंत्री ने कहा कि कभी संकरी गलियों वाले शहर के तौर पर जाने जाने वाले वाराणसी की तुलना अब बैंगलोर जैसे शहरों से की जाने लगी है। यह पूरब के लिये गर्व का विषय है। मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के पिछले साढे चार साल के कार्यकाल में सड़क,रेल और जल परिवहन को सदृढ़ करने का काम किया गया है। गाजीपुर होकर करीब एक दर्जन ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया जिसमे गाजीपुर से वैष्णों देवी कटरा के लिये सीधी ट्रेन सेवा के अलावा कोलकाता, आनंदविहार जंक्शन, कोटा के लिये रेल सेवा शामिल है।

image