Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:03 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यक्ति को बनाती है बेहतर इंसान: भूपेश

गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यक्ति को बनाती है बेहतर इंसान: भूपेश

रायगढ़, 30 जून (वार्ता) छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज कहा कि शिक्षा प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण स्थान रखती है। गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व्यक्ति को बेहतर इंसान बनाती है एवं व्यक्ति जीवन में नई ऊंचाईयां प्राप्त करता है।

श्री बघेल ने यहां एक निजी स्कूल के उद्घाटन समारोह में कहा कि बच्चों को जिस क्षेत्र में रूचि हो उस क्षेत्र में उन्हें बढ़ावा देने का कार्य अभिभावक एवं समाज करें। बच्चों के व्यक्तित्व विकास का बेहतर अवसर प्रदान करें ताकि वे प्रदेश एवं देश की सेवा कर सकें। श्री बघेल ने कहा कि बच्चों के पढऩे के लिए अच्छे पढ़ाई का वातावरण होना जरूरी है। उन्होंने खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि रायगढ़ शहर को आज एक अच्छा स्कूल कैम्पस बच्चों के लिए मिला है, जहां उन्हें अच्छी शिक्षा मिलेगी और वे अच्छे नागरिक बनेंगे।

इस समारोह में उन्होंने बालिकाओं द्वारा किए गए शास्त्रीय नृत्य की सराहना की। उन्होंने सभी सुविधाओं से युक्त स्कूल प्रारंभ करने पर प्रबंधन को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। कार्यक्रम में उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल ने कहा कि एक अच्छा स्कूल नगरवासियों को मिला है। शिक्षा के लिए यह संस्थान मील का पत्थर साबित हो सकेगा।

सं बघेल

वार्ता

image