Friday, Apr 26 2024 | Time 06:39 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


ईवीएम पर उठते रहे हैं सवाल, विचार करने की जरूरत: हेमंत सोरेन

ईवीएम पर उठते रहे हैं सवाल, विचार करने की जरूरत: हेमंत सोरेन

दुमका, 21 दिसम्बर (वार्ता) झारखंड मुक्ति मोर्चा ( झामुमो) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा है कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) से मतदान कराये जाने पर हमेशा से सवाल उठाते रहे हैं इसलिए चुनाव आयोग को इस मसले पर गम्भीरता से विचार करने की आवश्यकता है।

श्री सोरेन ने आज यहां संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि ईवीएम से अब तक चुनाव होते रहे हैं। फिलहाल वे भी इस प्रक्रिया और व्यवस्था के साथ हैं लेकिन ईवीएम मशीन से मतदान कराये जाने और उसकी विश्वसनीयता पर हमेशा से सवाल उठाते रहे हैं। इसलिए आयोग को इस गम्भीरता से विचार करने की आवश्यकता है।

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष ने एग्जिट पोल के संबंध में कहा कि जनता ने अपना फैसला ईवीएम में सुरक्षित रख दिया है। आगामी 23 दिसम्बर को जनता का फैसला और उनकी आवाज ईवीएम से निकलेगी, तब तक इंतजार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान वह सकारात्मक सोच और मुद्दे के साथ जनता की अदालत में गये। इस दौरान जनता में मौजूदा शासन और प्रशासन के खिलाफ उनमें जबरदस्त आक्रोश देखा। राज्य के नौजवान और महिलाओं की तकलीफों को नजदीक से देखा।

श्री सोरेन ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास के नेतृत्व में प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार के पांच साल के शासन में महिलाओं पर अत्याचार की घटनाएं बढ़ी। ृउम्मीद है विभिन्न समस्याओं से त्रस्त जनता ने मौजूदा शासन को नकार दिया है। इस मौके पर झामुमो के जिला उपाध्यक्ष सुशील दूबे, जिला सचिव शिव कुमार बासकी समेत कई अन्य लोग मौजूद थे।

सं.सतीश

वार्ता

image