Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राहुल को कृषि कानूनों की समझ नही: शाही

राहुल को कृषि कानूनों की समझ नही: शाही

बाराबंकी, 06 अक्टूबर(वार्ता) कृषि कानून को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा दिये गए बयान पर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने पलटवार करते हुए कहा कि श्री गांधी को इस बिल की समझ नहीं है।

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही मंगलवार को यहां कृषि यंत्रों की प्रदर्शनी का अवलोकन करने आये थे। उन्होंने कहा कि श्री राहुल गांधी को इस कृषि कानूनों की समझ नहीं है। उन्होंने कहा कि अपनी सरकार के बिल को श्री गांधी ने नासमझी में फाड़कर फेंक दिया था। अब भी वे उसी तरह समझ रहे हैं लेकिन ये यूपीए का शासन नहीं बल्कि एनडीए की सरकार है।

कृषि मंत्री ने कृषि कानूनों को लेकर दिए गए बयान पर श्री राहुल गांधी को निशाने पर लिया। श्री गांधी ने पंजाब के मोगा में बोलते हुए उनकी सरकार बनी तो वे इन्हें डस्टबिन में डाल देंगे। उन्होंने कहा कि नासमझी में उन्होंने अपनी सरकार का बिल फाड़ दिया था, लेकिन ये यूपीए की सरकार नहीं एनडीए की है। कांग्रेस पार्टी हमेशा से लाइसेंस, कोटा, परमिट की राजनीति करती रही है। उन्होंने कहा कि इन कानूनों के जरिये बिचौलिए और कमीशन एजेंट का काम खत्म हो गया है। किसान अपनी कीमतों पर उद्यमियों के साथ मोलभाव कर अपने मूल्य पर फसल बेंच सकेंगे।

उन्होंने कहा कि किसान अपनी कीमतों पर फसलें बेचने को आजाद हो गया है। सारे कानूनी बंधनो से किसानों को मुक्त कर दिया गया है। इसलिए राहुल गांधी को परेशानी हो रही है।

श्री शाही ने कहा कि गांधी परिवार शुरू से ही किसानों और देश की जनता को बेड़ियों में बांधता रहा है. आज किसानों को आजादी मिली है,इसलिए श्री गांधी परेशान हैं।

सं भंडारी

वार्ता

image