Monday, Nov 29 2021 | Time 02:51 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


राहुल को लखीमपुर या सीतापुर जाने की अनुमति नहीं

राहुल को लखीमपुर या सीतापुर जाने की अनुमति नहीं

लखनऊ 06 अक्टूबर (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को लखीमपुर और सीतापुर जिले का दौरा करने से राेकने के लिये लखनऊ पुलिस प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। श्री गांधी के कुछ ही देर में लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचने की संभावना है।

लखनऊ के पुलिस आयुक्त डी के ठाकुर ने पत्रकारों से कहा कि सीतापुर और लखीमपुर खीरी जिले में कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिये धारा 144 लागू है, ऐसे में यदि श्री गांधी प्रभावित जिलों में जाने की जिद करते है तो उनसे जिद त्यागने का आग्रह किया जायेगा और उन्हे किसी भी कीमत पर वहां जाने की इजाजत नहीं दी जायेगी। उन्होने कहा कि इस बारे में लखीमपुर खीरी और सीतापुर जिला प्रशासन ने भी उनसे आग्रह किया है कि श्री गांधी को किसी भी हालत में इन जिलों में ना आने दिया जाए।

इस बीच अमौसी हवाई अड्डे के आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया। कांंग्रेस कार्यकर्ताओं को हवाई अड्डा जाने की इजाजत नही दी जा रही है। उन्हे बैरीकेडिंग लगाकर वापस जाने को कहा जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता अशोक सिंह ने बताया कि पार्टी महासचिव के सी वेणुगोपाल ने श्री गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल के लखीमपुर खीरी जाने की अनुमति मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांगी थी जिसे स्थानीय प्रशासन ने जिले में धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू होने का हवाला देते हुए नकार दिया है।

प्रदीप

वार्ता

More News
जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

जालौन मे नून नदी के विषय को महत्व देने पर योगी ने मोदी का जताया आभार

28 Nov 2021 | 10:47 PM

लखनऊ 28 नवंबर,(वार्ता) ‘मन की बात’ कार्यक्रम में जालौन की नून नदी के पुनरुद्धार एवं जल संरक्षण कार्याें को महत्व दिए जाने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का आभार व्यक्त किया है।

see more..
यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

यूपी को मिला शूटिंग के लिये सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार

28 Nov 2021 | 10:41 PM

लखनऊ 28 नवंबर (वार्ता) गोवा में आयोजित 52वें अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह-2021 में उत्तर प्रदेश को फिल्म शूटिंग के लिए देश के सबसे अनुकूल राज्य का पुरस्कार प्रदान किया गया है।

see more..
image