Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:07 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


दक्षता बढ़ाने के लिए रेलवे को तत्काल प्राथमिकता देने की जरूरत : ममता

दक्षता बढ़ाने के लिए रेलवे को तत्काल प्राथमिकता देने की जरूरत : ममता

बालासोर, 03 जून (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दक्षता बढ़ाने के लिए रेलवे को प्राथमिकता देने की तत्काल आवश्यकता पर जोर देते हुए दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बेहतर समन्वय की शनिवार को पुरजोर वकालत की , जिससे निर्दोष लोगों के जीवन के लिए खतरनाक दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

शुक्रवार को हुई भीषण रेल दुर्घटना में कम से कम 261 लोगों की जान चली गई और 900 से अधिक घायल हो गए थे। इस दुर्घटना के बाद सुश्री बनर्जी आज खोज और बचाव कार्यों की निगरानी के लिए ओडिशा के बालासोर में बहनागा में दुर्घटनास्थल पर पहुंची और, स्पष्ट रूप से कहा कि अगर ट्रेन में टक्कर रोधी डिवाइस होते तो यह बड़ा हादसा टल सकता था।

उन्होंने बंगाल के प्रत्येक प्रभावित परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की और रेल मंत्री से भी सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया।

उन्होंने पुष्टि की कि डॉक्टरों और नर्सों के साथ 50 अधिकारियों की एक समर्पित टीम को राहत प्रयासों में सहायता के लिए तैनात किया गया था और गंभीर रूप से घायल लोगों को 01 लाख रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये की वित्तीय सहायता देने का वादा किया।

पश्चिम बंगाल सरकार ने ओडिशा में 110 एंबुलेंस और 40 डॉक्टर भेजे हैं और कहा है कि आगे भी जरूरी सहयोग के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ संपर्क जारी रखा जायेगा।

सुश्री बनर्जी ने दक्षता बढ़ाने के लिए रेलवे को प्राथमिकता देने की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया।पूर्व रेल मंत्री के रूप में आंतरिक कामकाज की समझ होने के कारण सुश्री बनर्जी ने निर्दोष जीवन को जोखिम में डालने वाली दुर्घटनाओं को रोकने के लिए बेहतर समन्वय की पुरजोर वकालत की।

उन्होंने प्रभावित व्यक्तियों से तत्काल सहायता और दुखद घटना से संबंधित जानकारी के लिए आपातकालीन नियंत्रण कक्ष से 033-22143526/22535185 पर संपर्क करने का आग्रह किया।

सोनिया,आशा

वार्ता

image