Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:07 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में कुछ स्थानों पर बारिश,लखनऊ समेत अधिकांश इलाकों में उमस

उप्र में कुछ स्थानों पर बारिश,लखनऊ समेत अधिकांश इलाकों में उमस

लखनऊ, 23 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के पूर्वी और बुन्दलेखण्ड के कुछ हिस्सों में आज बारिश हुई लेकिन लखनऊ समेत अधिकांश क्षेत्रों में उमसभरी गर्मी से लोग बेहाल रहे।

मौसम विभाग के अनुसार मंगलवार को बहराइच में सर्वाधिक 49़ 04 मिमी बारिश हुई जबकि बांदा में 52 मिमी, मिर्जापुर (चुर्क) में 22़ 02 मिली, बलिया में 18 मिमी, गोरखपुर में 12़ 06 मिमी , इलाहाबाद में 4़ 04 मिमी बारिश रिकार्ड की गई । इसके अलावा शाहजहांपुर,आगरा,हमीरपुर में गजर-चमक के साथ छींटे पड़ने की सूचना है।

मौसम विभाग के अनुसार झांसी 38़ 08 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ राज्य का सबसे गर्म स्थान रहा, यहां का तापमान सामान्य से छह डिग्री अधिक दर्ज किया जबकि न्यूनतम तापमान सामान्य से पांच अधिक 29़ 01 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया राज्य में गोरखपुर में अधिकतम तापमान सामान से तीन कम 30़ 05 डिग्री जबकि न्यूनतम सामान्य से अधिक 27 डिग्री दर्ज किया गया। लखनऊ में भी तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक क्रमश: 37़ 01 और 29़ 01 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर तामान सामान्य से अधिक दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने अलगे 48 घंटे के भीतर राज्य के पूर्वी और पश्चिमी जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर रखी है । लखनऊ समेत अन्य के इलाकों में कल बारिश होने का अनुमान है।

त्यागी

वार्ता

image