Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रजनीकांत दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से होेंगे सम्मानित

रजनीकांत दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से होेंगे सम्मानित

चेन्नई 24 अक्टूबर (वार्ता) तमिल सुपरस्टार रजनीकांत रविवार को नयी दिल्ली के लिए रवाना हुए, जहां सोमवार को उन्हें प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के से सम्मानित किया जाएगा।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली रवाना होने से पूर्व रजनीकांत ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि उम्मीद नहीं थी

कि उन्हें इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुना जाएगा। उन्होंने कहा,“इस पुरस्कार के लिए चुने जाने पर मैं खुश हूं।”

उन्होंने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि उनके गुरु एवं प्रसिद्ध निर्देशक के. बालाचंदर उन्हें पुरस्कार पाते देखने के लिए जीवित नहीं है। उन्होंने कहा,“यह दुख की बात है कि के.बी. सर वहां नहीं होंगे, जहां उन्हें (रजनीकांत) सम्मान मिल रहा है।”

रजनीकांत ने कहा,“कल मेरे लिए दो विशेष अवसरों के साथ एक महत्वपूर्ण अवसर है स्थलचिह्न। एक, दादा साहब फाल्के पुरस्कार, मुझे सरकार द्वारा प्रदान किया जा रहा है भारत के लोगों के प्यार और समर्थन के कारण...।”

एक बयान में, रजनी ने कहा, “कल मेरे लिए दो विशेष अवसरों के लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है। एक देशवासियों के प्यार के कारण सरकार द्वारा मुझे दादा साहब फाल्के पुरस्कार प्रदान किया जा रहा है। दूसरा मेरी बेटी सौंदर्या विशगन ने अपने निजी प्रयासों से लोगों के लिए उपयोगी ‘हूट’ नामक ऐप विकसित किया है, जिसे वह भारत से दुनिया से सामने पेश करने जा रही है।”

उन्होंने कहा,“लोग अब अपनी आवाज के माध्यम से अपने विचारों, इच्छाओं और दृष्टिकोण को व्यक्त कर सकते हैं, जैसे

वे अपनी पसंद की किसी भी भाषा में लिखित रूप में करते हैं। मैं मेरी आवाज़ में इस नवाचार, उपयोगी और अपनी तरह का पहला ‘हूट’ ऐप लॉन्च होने से बहुत खुश हूँ।

संजय, संतोष

वार्ता

image