Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


राजनाथ ने बेंगलुरु में एलसीए तेजस सिम्युलेटर से भड़ी उड़ान

राजनाथ ने बेंगलुरु में एलसीए तेजस सिम्युलेटर से भड़ी उड़ान

बेंगलुरु, 22 अक्टूबर (वार्ता) रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान (एडीई) का दौरा किया और शुक्रवार को यहां एलसीए तेजस सिम्युलेटर से उड़ान भरी।

श्री सिंह ने ट्वीट किया,“ बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान (एडीई) प्रतिष्ठान में एलसीए तेजस सिम्युलेटर में उड़ान भरने का अद्भुत अनुभव था। ”

श्री सिंह 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध की स्वर्ण जयंती के उपलक्ष्य में भारतीय वायु सेना द्वारा आयोजित तीन दिवसीय सम्मेलन के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए यहां आये हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वायु सेना स्टेशन येलहंका में आयोजित होने वाले कॉन्क्लेव में वर्चुअल मोड में मुख्य भाषण देने वाले हैं। कॉन्क्लेव में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत सहित रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। जनरल रावत ‘युद्ध की उच्च दिशाओं: लक्ष्य और उद्देश्यों को प्राप्त करने’ पर अपना संबोधन देंगे।

श्री सिंह ने ट्वीट किया कि उन्होंने यहां सार्वजनिक क्षेत्र के रक्षा उपक्रमों का दौरा किया और उनकी प्रगति की समीक्षा की।

गत 15 अक्टूबर को, ओएफबी से बनी सात नयी रक्षा कंपनियों को विजयादशमी पर राष्ट्र को समर्पित किया गया था।

श्री सिंह ने कहा था कि नयी कंपनियां अर्थव्यवस्था के विकास का इंजन होंगी और रक्षा विनिर्माण पारिस्थितिकी तंत्र में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगी।

श्री सिंह ने कहा कि नयी संरचना आयुध कारखानों को उत्पादक और लाभदायक संपत्तियों में बदल देगी तथा रक्षा तैयारियों में आत्मनिर्भरता सुनिश्चित करेगी।

संजय.श्रवण

वार्ता

image