Friday, Apr 26 2024 | Time 23:29 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


रावत ने की छत्तीसगढ़ में पहले चरण की चुनावी तैयारियों की समीक्षा

रावत ने की छत्तीसगढ़ में पहले चरण की चुनावी तैयारियों की समीक्षा

रायपुर 05 नवम्बर(वार्ता)मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओमप्रकाश रावत ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों की चल रही तैयारियों की समीक्षा की।

श्री रावत ने आदर्श आचार संहिता का शत-प्रतिशत पालन और निर्वाचन प्रक्रिया के सुचारू रूप से संचालन के लिए आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही पड़ोसी राज्यों से आपसी समन्वय बनाकर सीमावर्ती क्षेत्रों में आपराधिक गतिविधियों पर नियंत्रण के लिए विशेष निगरानी रखने के लिए भी निर्देशित किया।

इस दौरान छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अजय सिंह तथा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू और पुलिस महानिदेशक ए.एन.उपाध्याय द्वारा राज्य में शांति पूर्ण और निष्पक्ष निर्वाचन सम्पन्न कराने के लिए सभी व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी देते हुए अवगत कराया गया।

उल्लेखनीय है कि राज्य में प्रथम चरण में 18 विधानसभा क्षेत्रों में 12 नवम्बर को मतदान होगा।पहले चरण में बस्तर संभाग के अंतर्गत सभी सात जिलों बस्तर, उत्तर बस्तर (कांकेर), कोण्डागांव, नारायणपुर, बीजापुर, दक्षिण बस्तर (दंतेवाड़ा), और सुकमा के 12 विधानसभा क्षेत्र और राजनांदगांव जिले के छह विधानसभा क्षेत्र शामिल है। इन 18 विधानसभा क्षेत्रों में अधिकांश घुर नक्सल प्रभावित है। इन क्षेत्रों में शान्तिपूर्ण मतदान करवाना आयोग एवं प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है।

 

More News
मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने प्रदेश के मतदाताओं ने किया मतदान: शर्मा

26 Apr 2024 | 11:21 PM

भोपाल, 26 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष एवं खजुराहो सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने आज कहा मतदाताओं के उत्साह से यह साबित हो गया है कि देश की जनता श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के संकल्प को पूरा करने के लिए मतदान किया है। इसके लिए वे सभी मतदाताओं, नागरिकों का हार्दिक अभिनंदन और बधाई देते हैं।

see more..
image