Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उपचुनाव में प्रचार के दौरान रावत ने ली चाय की चुसकी

उपचुनाव में प्रचार के दौरान रावत ने ली चाय की चुसकी

नैनीताल, 18 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के दिग्गज नेता व उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत की पार्टी केन्द्र व प्रदेश में सत्ता से बाहर है, इसीलिये लोगों को रिझाने के लिये वे आजकल तमाम जतन कर रहे हैं।

पिथौरागढ़ में लोगों को रिझाने के लिये उन्होंने ढ़ाबे पर चाय बनायी और लोगों को दी। लोगों ने भी उनकी अदा को सराहा। हालांकि भाजपा व राजनीति के धुरंधर उनके इस अंदाज पर चुटकी लेने से भी बाज नहीं आये।

अखिल भारतीय कांग्रेस महासचिव हरीश रावत आज पिथौरागढ़ पहुुंचे। वह यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिग्गज नेता व पूर्व वित्त मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद पिथौरागढ़ सीट पर हो रहे उपचुनाव के कारण यहां पहुंचे थे। भाजपा की ओर से स्वर्गिय पंत की पत्नी चंद्रा पंत जबकि कांग्रेस की अंजु लुंठी चुनाव मैदान में हैं। इनके अलावा समाजवादी पार्टी का भी एक उम्मीदवार उपचुनाव में भाग्य आजाम रहा है।

श्री रावत कांग्रेस प्रत्याशी के चुनाव प्रचार के लिये सोमवार को पिथौरागढ़ पहुंचे थे। वह प्रचार के लिये मैदान में उतरे। इसी दौरान वह अचानक सड़क किनारे व पुराने जानकार रामदा की ढाबे की ओर बढ़े। उनके साथ कांग्रेस समर्थक भी साथ हो लिये। गले में गमछा डाले हरीश रावत ने देखते देखते ही रामदा के ढाबे में चाय बनानी शुरू कर दी।

इस दौरान आसपास कुछ भीड़ भी इकट्ठी हो गयी। भीड़ देखकर रावत ने चाय की तासीर और कड़ी कर दी। श्री रावत ने खुद भी चाय पी और आसपास लोगों को भी पिलायी। उनके इस अदा से कुछ लोग खुश हुए। उनके कुछ समर्थकों ने रावत जी को जमीन से जुड़ा नेता बताया। वहीं कुछ ने उनकी इस अदा पर चुटकी भी ली और कहा कि रावत जी भी चले मोदी बनने।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद अजय भट्ट ने भी श्री रावत के इस अंदाज पर चुटकी ली और कहा कि चलो आखिरकार कांग्रेसी भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अनुसरण करने लगे हैं।

उल्लेखनीय है कि श्री रावत हमेशा कुछ न कुछ ऐसी अदाएं दिखाते रहते हैं। वह उत्तराखंड की संस्कृति को आगे बढ़ाने के दावे के नाम पर कभी काफल पार्टी तो कभी आम व ककड़ी रायता पार्टी देते हैं। अभी हाल ही में हल्द्वानी में उनकी ककड़ी-रायता पार्टी चर्चा में रही थी।

श्री रावत कल अल्मोड़ा में एक रेस्त्रां में गये और वहां भट्ट की चुरकाणी व हरी सब्जी के साथ पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद लिया। आज श्री रावत ने पिथौरागढ़ में कांग्रेस उम्मीदवार के पक्ष में सभा की और लोगों से कांग्रेस को जिताने की अपील की।

सं, शोभित

वार्ता

image