Friday, Apr 26 2024 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
बिजनेस


दूरसंचार से बाहर होकर रिएल एस्टेट पर फोकस करेगी आरकॉम:अनिल अंबानी

दूरसंचार से बाहर होकर रिएल एस्टेट पर फोकस करेगी आरकॉम:अनिल अंबानी

मुम्बई 18 सितंबर (वार्ता) कर्ज के भारी बोझ तले दबी कंपनी रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) के अध्यक्ष अनिल अंबानी ने आज कहा कि उनकी कंपनी पूरी तरह दूरसंचार क्षेत्र से बाहर होकर रिएल एस्टेट पर ध्यान देगी।

श्री अंबानी ने यहां 14वीं वार्षिक आम बैठक में कहा कि 2000 के शुरूआती दशक में सस्ते ऑफर लाकर दूरसंचार सेवाओं को लोकतांत्रिक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाली कंपनी आरकॉम का पहला ध्येय 40,000 करोड़ रुपये से अधिक के कर्ज को निपटाना है। हमने यह निर्णय लिया है कि हम इस क्षेत्र में आगे नहीं बढ़ेंगे और कई अन्य कंपनियों काे भी ऐसे फैसले करने पड़े हैं। यह भवितव्य है। रिलायंस रिएल्टी भविष्य में कंपनी के विकास की धुरी होगी।”

आरकॉम को चीन के बैंकों समेत 38 रिणदाताओं को 40,000 करोड़ रुपये से अधिक का रिण चुकाना है।

श्री अंबानी ने कहा कि अगले कुछ माह में इसका समाधान होने के प्रति वह आश्वस्त हैं। उन्होंने कहा कि रिलायंस जियो को दूरसंचार ढांचे और फाइबर की बिक्री जैसे अन्य पहल प्रक्रिया में हैं और जल्द ही इनका निपटान होगा। उन्होंने बताया कि कंपनी दूरसंचार मंत्रालय से स्पेक्ट्रम शेयरिंग और ट्रेडिंग की अंतिम अनुमति का इंतजार है।”

अर्चना/शेखर

जारी वार्ता

More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image