Friday, Dec 6 2019 | Time 23:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • इम्फाल में शॉपिंग मॉल के पास विस्फोट
  • कोहली की विराट पारी से भारत की रिकॉर्ड जीत
  • कोहली की विराट पारी से भारत की रिकॉर्ड जीत
  • पूर्वी यूक्रेन में संघर्ष में 18 की मौत, 124 घायल : रिपोर्ट
  • फोटो कैप्शन तीसरा सेट
  • माेदी ने मॉरीशस के प्रधानमंत्री से की मुलाकात
  • हमारी विचारधारा की हमारी शक्ति है : ममता
  • यूपीपीसीएल भविष्य निधि मामले में ईओडब्लू ने की सात लोगो की गिरफ्तारी
  • राजस्व की क्षति पहुंचाने वालों को चिन्ह्ति कर उनके विरुद्ध हो कार्रवाई :योगी
  • बिहार में बलात्कारियों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त : राबड़ी
  • गिफ्ट सिटी में बैंक ऑफ अमेरिका के ग्लोबल बिजनेस सर्विसेज सेंटर का उद्घाटन
  • आउटसोर्सिग से हो रही भर्तियों पर रोक मामले में जवाबी हलफनामें में मिला समय
खेल


रिस्के ने नंबर एक बार्टी को किया बाहर

रिस्के ने नंबर एक बार्टी को किया बाहर

लंदन, 08 जुलाई (वार्ता) अमेरिका की एलिसन रिस्के ने विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुये नंबर एक खिलाड़ी और शीर्ष वरीय आस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी को सोमवार को तीन सेटों में 3-6, 6-2, 6-3 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

रिस्के ने यह मुकाबला एक घंटे 37 मिनट में जीतकर पहली बार विंबलडन के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली। 29 वर्षीय रिस्के का किसी भी ग्रैंड स्लेम में यह सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पहले तक वह 2013 में यूएस ओपन के चौथे राउंड में पहुंची थी।

फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी बनी 23 वर्षीय बार्टी का टूर्नामेंट के चौथे दौर में पहुंचना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन था। वह पिछले साल तीसरे दौर में बाहर हुयी थीं और इस बार उन्हें चौथे दौर में बाहर हो जाना पड़ा।

अमेरिकी खिलाड़ी ने इस मुकाबले में चार सर्विस ब्रेक हासिल किये और मैच में 30 विनर्स लगाये। बार्टी ने मैच में 25 बेजां भूलें और तीन डबल फाल्ट किये जिसका उन्हें नुकसान उठाना पड़ा। टूर्नामेंट में पूर्व नंबर एक और दूसरी सीड जापान की नाओमी ओसाका को पहले ही दौर में हार का सामना करना पड़ा। इस तरह विंबलडन में चौथे दौर तक शीर्ष दो खिलाड़ियों की छुट्टी हो चुकी है।

इस हार के साथ बार्टी के 15 मैचों के अपराजेय क्रम का अंत हो गया है। इस दौरान उन्होंने फ्रेंच ओपन के अलावा बर्मिंघम में खिताब जीते थे लेकिन विंबलडन में चौथे दौर में वह पहला सेट जीतने के बाद अपनी लय कायम नहीं रख सकीं और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच आठवीं सीड यूक्रेन की एलीना स्वीतोलिना ने क्रोएशिया की पेत्रा मार्टिच को एक घंटे 49 मिनट में 6-4, 6-2 से, चेक गणराज्य की बारबोरा स्ट्राइकोवा ने बेल्जियम की एलिस मर्टेंस को 4-6, 7-5, 6-2 से अौर चीन की शुआई झांग ने यूक्रेन की डायना यास्त्रेमस्का को एक घंटे 46 मिनट में 6-4, 1-6, 6-2 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

 

More News
कूच बिहार: पहले दिन गेंदबाजों का जलवा

कूच बिहार: पहले दिन गेंदबाजों का जलवा

06 Dec 2019 | 10:25 PM

कानपुर 06 दिसम्बर (वार्ता) कृतज्ञ सिंह (14 रन पर तीन विकेट) और पूर्नांक त्यागी (43 रन पर तीन विकेट) के कातिलाना प्रदर्शन के दम पर मेजबान उत्तर प्रदेश ने कूच बिहार ट्राफी के पहले दिन शुक्रवार को राजस्थान की पहली पारी को 167 रनों पर समेट दिया और बाद में समीर रिजवी (62 नाबाद) के सराहनीय योगदान की बदौलत चार विकेट खोकर 103 रन बना लिये।

see more..
फेडरेशन खो-खो टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को देगा 5-5 लाख

फेडरेशन खो-खो टीमों के प्रत्येक खिलाड़ी को देगा 5-5 लाख

06 Dec 2019 | 10:10 PM

नयी दिल्ली, 06 दिसम्बर (वार्ता) केंद्रीय खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने नेपाल में आयोजित 13वें दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली पुरुष और महिला खो-खो टीमों को सम्मानित किया है जबकि भारतीय खो-खो महासंघ के अध्यक्ष सुधांशु मित्तल ने प्रत्येक खिलाड़ी को पांच-पांच लाख रुपये का नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है।

see more..
भारत के दक्षिण एशियाई खेलों में 100 स्वर्ण के करीब

भारत के दक्षिण एशियाई खेलों में 100 स्वर्ण के करीब

06 Dec 2019 | 9:58 PM

काठमांडू, 06 दिसंबर (वार्ता) दक्षिण एशियाई खेलों की महाशक्ति भारत ने इन खेलों में १०० स्वर्ण पदक पूरे करने के करीब पहुंच गया है। भारत ने इन खेलों में शुक्रवार तक 90 स्वर्ण, 61 रजत और 27 कांस्य पदक जीत चुका है। भारत के 178 पदक हो गए हैं।

see more..
पीसीए ने अजय मेहरा और राकेश संघी का सम्मान किया

पीसीए ने अजय मेहरा और राकेश संघी का सम्मान किया

06 Dec 2019 | 9:29 PM

चंडीगढ़, 06 दिसंबर (वार्ता) पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) ने पंजाब के पूर्व रणजी खिलाड़ी अजय मेहरा और सांख्यिकीविद दिवंगत राकेश संघी का सम्मान किया।

see more..
भारत ने बैडमिंटन में जीते 6 स्वर्ण सहित 10 पदक

भारत ने बैडमिंटन में जीते 6 स्वर्ण सहित 10 पदक

06 Dec 2019 | 9:29 PM

पोखरा, 06 दिसंबर (वार्ता) भारत ने 13वें दक्षिण एशियाई खेलों की बैडमिंटन प्रतियोगिता में अपनी श्रेष्ठता साबित करते हुए पुरुष और महिला एकल खिताब सहित कुल छह स्वर्ण पदक जीत लिए। भारत ने छह स्वर्ण, दो रजत और दो कांस्य पदक सहित कुल 10 पदक जीते। भारत ने व्यक्तिगत मुकाबलों से पहले टीम स्पर्धा में भी दोनों स्वर्ण जीते थे।

see more..
image