Friday, Apr 26 2024 | Time 11:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पश्चिम बंगाल बजट सत्र की शुरूआत में हंगामा हुआ

पश्चिम बंगाल बजट सत्र की शुरूआत में हंगामा हुआ

कोलकाता, 02 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल विधानसभा बजट सत्र के पहले दिन शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायकों ने जबर्दस्त हंगामा करते हुए सदन के बीचों बीच आकार नारेबाजी की और इस हंगामे की वजह से राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने अपना औपचारिक उद्घाटन भाषण चार मिनट में समाप्त कर दिया।

राज्य विधानसभा का बजट सत्र जैसे ही करीब दो बजे शुरू हुआ और राज्यपाल ने संबोधन करना शुरू किया तो विपक्षी भाजपा विधायकों ने सदन के बीचों बीच आकर नारेबाजी शुरू कर दी जिसके बाद हंगामा शुरू हो गया। इसकी वजह से राज्यपाल के भाषण में काफी व्यवधान आ गया।

राज्यपाल ने हालांकि करीब चार मिनट में अपना भाषण समाप्त कर दिया और वह उसके बाद सदन से बाहर निकल गए।

विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने बाद में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि इसमें पश्चिम बंगाल में मतगणना के बाद हुई हिंसा के संबंध में कुछ भी उल्लेख नहीं किया गया है।



राज्य में तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी के नेतृत्व में फिर से सरकार बनने के बाद बजट सत्र का पहला दिन है और राज्य में वर्ष 2011 से तृणमूल कांग्रेस की लगातार तीसरी बार सरकार बनी है। तृणमूल कांग्रेस के हालांकि 209 विधायकों ने बजट सत्र में भाग लिया जबकि भाजपा के 74 ही विधायक थे। भाजपा के दो विधायकों ने संसद सदस्यता लेने के विकल्प चुन कर अपनी विधानसभा सीट छोड दी थी।

कृष्णानगर उत्तर से भाजपा विधायक मुकुल रॉय, जो तृणमूल में वापस लौट आए थे ,वह भाजपा विधायाकों के साथ विपक्ष में बैठे नजर आए। भाजपा नेता श्री अधिकारी पहले ही राज्य विधानसभा अध्यक्ष बिमान बनर्जी को दलबदल विरोधी कानून के तहत श्री रॉय को निलंबित करने के लिए एक पत्र लिख चुके हैं।

इससे पहले राज्यपाल ने विधानसभा परिसर में डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और श्री बनर्जी ने राज्यपाल का स्वागत किया। उन्होंने राज्यपाल धनखड को पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image