Friday, Apr 26 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
खेल


सचिन-धोनी कहेंगे ‘म्युचुअल फंड्स सही है’

सचिन-धोनी कहेंगे  ‘म्युचुअल फंड्स सही है’

नयी दिल्ली, 30 जनवरी (वार्ता) एसोसिएशन ऑफ म्युचुअल फंड इन इंडिया (एएमएफआई) ने अपने ‘म्युचुअल फंड सही है’ अभियान के लिए क्रिकेट सितारों सचिन तेन्दुलकर और महेंद्र सिंह धोनी को अनुबंधित किया है। इसका मकसद म्युचुअल फंड्स और निवेश के इस पसंदीदा विकल्प के बारे में जागरूकता पैदा करने में सहायता करना है।

एएमएफआई के चेयरमैन नीलेश शाह ने कहा, “सचिन और धोनी दोनों बेजोड़ विश्वास और उच्च भरोसे के प्रतीक हैं। इसके अलावा, अपने क्रिकेटिंग कैरियर में दोनों का लंबे समय तक झुकाव रहा है और यह उन निवेशकों की तरह है जो खुद भी निवेश के प्रति दीर्घ अवधि का रुख रखते हैं। क्रिकेट में कैरियर हो या म्युचुअल फंड, निवेश में दीर्घ अवधि तक बने रहने का रुख अच्छे लाभांश दे सकता है। यह क्रिकेटर तथा निवेशक दोनों के लिए समान हो सकता है।”

एएमएफआई के मुख्य कार्यकारी एनएस वेंकटेश ने आगे कहा, “म्युचअल फंड्स सही है, अभियान के तीन साल बाद एएमएफआई में हम लोगों ने महसूस किया कि क्रिकेट के इन दिग्गजों को जोड़कर इस चर्चा को देश भर में खुदरा (छोटे) निवेशकों को शामिल करने के लिए यह सही समय है। म्युचुअल फंड उद्योग की ओर से मैं सेबी का धन्यवाद देता हूं कि उसने उद्योग स्तर पर सेलीब्रिटी की सेवा लेने के बारे में नजरिया रखा और अनुमति दी।”

सचिन ने कहा, “म्युचुअल फंड्स के बारे में जागरूकता पैदा करने के एएएमएफआई के जरिए मैं म्युचुअल फंड्स सही है पहल से जुड़कर बेहद उत्साहित महसूस कर रहा हूं। अनुशासन और दीर्घ अवधि तक बने रहने का रुख सफलता पाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण योगदान है। यह किसी खेल में हो या निजी निवेश में।”

धोनी ने कहा, “मुझे बेहद गर्व है कि मैं म्युचअल फंड्स सही है अभियान से जुड़ गया हूं। लक्ष्य आधारित रुख होने और शुरुआत जल्द करने, अनुशासित रहने से उतार-चढ़ाव होने पर कोई घबराता नहीं है। ये चार मन्त्र हैं जिनका मैंने हमेशा पालन किया है। अपने क्रिकेटिंग कैरियर में और अपने निजी धन प्रबंध में भी।”

राज

वार्ता

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image