Friday, Apr 26 2024 | Time 22:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


साहा ने तिरंगा अभियान को दिखाई हरी झंडी

साहा ने तिरंगा अभियान को दिखाई हरी झंडी

अगरतला, 13 अगस्त (वार्ता ) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा ने शनिवार को देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में नागरिक सचिवालय के सामने ध्वजारोहण करने के के बाद सामूहिक वृक्षारोपण अभियान और रन फॉर ग्रीन त्रिपुरा कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

इस मौके पर श्री साहा ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि न केवल सरकारी विभागों बल्कि कॉरपोरेट्स और नागरिक समाज संगठनों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आजादी का अमृत महोत्सव को उचित तरीके से मनाने के आह्वान का अनुसरण किया है।

उन्होंने कहा, “अगरतला और यहां तक कि दूर-दराज के गांवों में भी हर घर बिना किसी बाध्यता के आजादी के जश्न में शामिल हो गया। नागरिकों के उत्साह को देखकर मुझे खुशी हो रही है।”

मुख्यमंत्री ने बताया कि 13 से 15 अगस्त के बीच राज्यभर में 5.37 लाख राष्ट्रीय ध्वज फहराने का लक्ष्य रखा गया है। बाद में श्री साहा ने एक मोटरसाइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और त्रिपुरा की पूर्वी सीमा में डोंबुर झील के नारकेल कुंजा में आदिवासी परिवारों के बीच हर घर तिरंगा प्रचार कार्यक्रम में भाग लिया।

त्रिपुरा में घरों और सरकारी संस्थानों में तिरंगे की सजावट और रोशनी से अगरतला शहर समेत तमाम अहम कस्बों ने नया रूप धारण कर लिया।

संतोष, सोनिया

वार्ता

image