Friday, Apr 26 2024 | Time 19:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


संघ प्रमुख मोहन भागवत ने किये मां पीताम्बरा के दर्शन

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने किये मां पीताम्बरा के दर्शन

झांसी 03 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय योजक वर्ग में हिस्सा लेने आये सरसंघ चालक डा.मोहन भागवत बुधवार को झांसी के निकट दतिया में चर्चित मां पीताम्बरा पीठ पहुंचे ,जहां उन्होंने करीब आधा घंटे तक पूजा अर्चना की साथ ही तंत्र साधना की अधिष्ठात्री देवी मां धूमावती की विशेष आरती में भी शामिल हुए।

डा. भागवत सुबह ठीक 8 बजकर 40 मिनट पर पीताम्बरा पीठ जा पहुंचे। वहां पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले मां पीताम्बरा के दर्शन किए उसके बाद वह सीधे मां धूमावती के दर्शन कर विशेष आरती में शामिल हुए। उसके बाद उन्होंने वनखण्डेश्वर महादेव का अभिषेक किया। मंदिर परिसर में 30 मिनट तक पूजा अर्चना करने के बाद वह वापस वीरांगना भूमि झांसी के अम्बाबॉय स्थित एसआर कॉलेज ऑफ इन्सटीट्यूशन के लिए रवाना हो गए। इस दौरान उन्होंने किसी से भी कोई बात चीत नहीं की। इस दौरान उनके साथ सह प्रान्त कार्रवाह इंजीनियर अनिल श्रीवास्तव समेत कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।

वीरांगना भूमि झांसी से महज 25 किलोमीटर की दूरी पर दतिया स्थित पीताम्बरा पीठ को विश्व की 10 महाविद्याओं में से दो महाविद्याओं की पीठ के रुप जाना जाता है। ऐसी मान्यता है कि इस पीठ पर जहां राजराजेश्वरी मां पीताम्बरा विराजमान हैं,तो दूसरी ओर तंत्र साधना की अधिष्ठात्री मां धूमावती भी विराजी है। इस पीठ को तंत्र साधना का विशिष्ट पीठ माना जाता है।

गौरतलब है कि 30 जून से 5 जुलाई तक राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा अम्बाबॉय के एसआर कॉलेज ऑफ इंस्टीट्यूशन्स में अखिल भारतीय योजक वर्ग का आयोजन किया जा रहा है। आयोजक वर्ग में शामिल होने के लिए संघ प्रमुख 29 जून की रात ही यहां आ गये थे।

सोनिया

वार्ता

More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image