Friday, Apr 26 2024 | Time 20:44 Hrs(IST)
image
खेल


सात्विकसैराज-चिराग फ्रेंच ओपन में रहे उपविजेता

सात्विकसैराज-चिराग फ्रेंच ओपन में रहे उपविजेता

पेरिस, 28 अक्टूबर (वार्ता) सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की भारतीय जोड़ी को फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष युगल के खिताबी मुकाबले में रविवार को हारकर उपविजेता की ट्रॉफी से संतोष करना पड़ा।

सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का खिताब के लिए नंबर एक इंडोनेशियाई जोड़ी मार्कस गिडोन और केविन सुकामुलजो से मुकाबला था और वे एक बार फिर इंडोनेशियाई जोड़ी से पार नहीं पा पाए। भारतीय जोड़ी को फाइनल में इंडोनेशियाई जोड़ी से 35 मिनट में 18-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय जोड़ी ने इंडोनेशियाई जोड़ी से लगातार सातवां मुकाबला गंवा दिया।

इस हार के बावजूद इस भारतीय जोड़ी ने टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया। सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने सेमीफाइनल में पांचवीं वरीय जापान के हिरोयूकी एन्डो तथा युता वतान्बे की जोड़ी को लगातार गेमों में 21-11 25-23 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई थी। भारतीय जोड़ी ने पांचवीं वरीय जापान के हिरोयूकी एन्डो तथा युता वतान्बे की जोड़ी को 50 मिनट में शिकस्त दी।

विश्व रैंकिंग में 11वें नंबर की भारतीय जोड़ी सात्विकसैराज रेंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की छठी रैंकिंग की जापानी जोड़ी के खिलाफ करियर के तीन मुकाबलों में यह पहली जीत थी।

इससे पहले भारतीय जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल में डेनमार्क की जोड़ी किम एस्ट्रप और एंडर्स रासमुसेन को 39 मिनट में 21-13 22-20 से हराया था। भारतीय जोड़ी की डेनमार्क की जोड़ी के खिलाफ तीन मुकाबलों में यह पहली जीत थी। भारतीय जोड़ी ने दूसरे दौर में सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए दूसरी सीड जोड़ी इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान को हराया था।

इस बीच महिला एकल में कोरिया की एन सी यंग ने स्पेन की कैरोलीना मारिन को 16-21, 21-18, 21-5 से हराकर बड़ा उलटफेर करते हुये खिताब जीत लिया। दोनों के बीच एक घंटे नौ मिनट के संघर्ष में कोरियाई खिलाड़ी को जीत हासिल हुई जिनके बीच अब 1-1 का रिकार्ड हो गया है।

वहीं पुरूष एकल में पांचवीं सीड चीन के चेन लोंग ने इंडोनेशियाई के छठी वरीय जोनाथन क्रिस्टी को 21-19, 21-12 से लगातार गेमों में हराकर खिताब हासिल किया।



राज प्रीति

वार्ता

More News
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image