Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:32 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


उप्र में उपचुनाव में एसबीएसपी और सपा गठबंधन की बढ़ी संभावना

उप्र में उपचुनाव में एसबीएसपी और सपा गठबंधन की बढ़ी संभावना

लखनऊ, 24 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) की पूर्व सहयोगी - सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) की 13 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ गठबंधन करने की संभावना बढ़ गयी है।

एसबीएसपी अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की। उन्होंने उपचुनावों के दौरान राज्य में एक नए राजनीतिक गठबंधन की संभावना के बारे में बात की।

सपा सूत्रों ने शनिवार को यहां बताया कि एसबीएसपी ने 13 सीटों में से पूर्वी उत्तर प्रदेश की तीन सीटें देने की मांग की है। हालांकि सपा ने गठबंधन के लिए अभी अपना समर्थन देने का ऐलान नही किया है।

भाजपा तथा प्रदेश सरकार के खिलाफ लगातार बयान देने वाले ओमप्रकाश राजभर को लोकसभा चुनाव के बाद योगी आदित्यनाथ मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था। उसके बाद से पहली बार ओमप्रकाश राजभर ने बड़ा कदम उठाया है। उत्तर प्रदेश में 13 विधानसभा सीट पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव से पहले ओमप्रकाश राजभर और अखिलेश यादव के बीच लंबी वार्ता के बाद कयास लगाया जा रहा है कि दोनों पार्टी उप चुनाव में गठबंधन कर सकती हैं। इनके बीच भेंट के दौरान काफी देर तक समाजवादी पार्टी कार्यालय में बड़ी हलचल रही।

भंडारी

जारी वार्ता

image