Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:45 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लखनऊ समेत 15 जिलों में चुनिंदा इलाके सील

लखनऊ समेत 15 जिलों में चुनिंदा इलाके सील

लखनऊ, 08 अप्रैल (वार्ता) कोरोना संक्रमण के प्रसार को राेकने के तहत उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत 15 जिलों में चुनिंदा इलाकों को सील किया जायेगा।

अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बुधवार को यहां पत्रकारों को बताया कि आज सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में टीम 11 की महत्वपूर्ण बैठक में यह फैसला लिया गया। उन्होने बताया कि श्री योगी के निर्देशानुसार जिन जिलों में छह अथवा इससे अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये है, वहां के चुने हुये इलाकों को सील कर सैनीटाइजेशन समेत अन्य एहतियाती कदम उठाये जायेंगे।

उन्होने बताया कि हाटस्पाट के तौर पर चिन्हित आगरा में 22,गाजियाबाद में 12,आगरा में 13,कानपुर में 12,बस्ती में तीन, गौतमबुद्धनगर में 12,वाराणसी में चार,शामली में तीन,मेरठ में सात,बुलंदशहर में तीन,फिरोजाबाद में तीन,सीतापुर में 1,सहारनपुर में चार,महाराजगं में चार इलाके पूरी तरह सील किये जायेंगे। इसके अलावा लखनऊ के आठ इलाकों को बड़े और चार को छोटे हाटस्पाट के रूप में चिन्हित किया गया है।

इन इलाकों को बुधवार रात 12 बजे से सील कर दिया जायेगा जो 13.14 अप्रैल की मध्यरात्रि तक जारी रहेगा। इन इलाकों में लोगों को घरों के अंदर रहने के निर्देश दिये गये है जबकि उनकी जरूरत का सामान डोर स्टेप में मुहैया कराया जायेगा। क्षेत्र में सभी प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। इलाके के बाहर बैरीकेडिंग लगायी जायेंगी जहां मीडियाकर्मियों का प्रवेश भी निषेध होगा। इन इलाकों में आवागमन पूरी तरह अवरूद्ध रहेगा और पहले जारी किये गये सभी पासों को निरस्त समझा जायेगा। राहत कार्य में लगे कर्मचारी और चिकित्साकर्मियों को लाने ले जाने के लिये वाहन की व्यवस्था होगी।

श्री अवस्थी ने बताया कि राज्य में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुये यह फैसला लिया गया है। राज्य में आज सुबह तक कुल 343 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गयी है जिसमें तब्लीगी जमात के सदस्यों की तादाद 187 है।

प्रदीप

जारी वार्ता

image