Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:02 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


एचयूटी के 10 सदस्यों को 19 तक रिमांड पर भेजा: गृह मंत्री

एचयूटी के 10 सदस्यों को 19 तक रिमांड पर भेजा: गृह मंत्री

भोपाल, 10 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज बताया कि भोपाल में कल पकड़े गए हिज्ब-उत-तहरीर (एचयूटी) के 10 सदस्यों को 19 तारीख तक की रिमांड पर भेजा गया है।

डॉ मिश्रा ने संवाददाताओं से चर्चा में कहा कि एचयूटी के 10 सदस्यों को 19 तक रिमांड पर भेजा गया है। हैदराबाद से पांच और छिंदवाड़ा से गिरफ्तार किए एक व्यक्ति को भोपाल लाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पांच जो लोग हैदराबाद से गिरफ्तार किए गए, उन्हें भी पुलिस पार्टी भोपाल ला रही है। इन सभी की फंडिंग की गंभीरता से जांच की जा रही है। ये लोग रायसेन के जंगलों में कैंप करके गोलीबारी का प्रशिक्षण लेते थे। ये सब जांच के दायरे में आ गई हैं।

राष्ट्रविरोधी और आतंकवादी गतिविधियों में कथित तौर पर लिप्त हिज्ब-उत-तहरीर (एचयूटी) के 11 कार्यकर्ताओं को मध्यप्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने कल गिरफ्तार किया था।

पुलिस मुख्यालय की ओर से दी गई जानकारी के मध्यप्रदेश एटीएस ने इस कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन से जुड़े सदस्यों पर कार्रवाई की। एटीएस ने भोपाल के शाहजहांनाबाद, ऐशबाग, लालघाटी और पिपलानी क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 10 और छिंदवाड़ा से एक सदस्य को गिरफ्तार किया। साथ ही तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से पांच सदस्यों को अभिरक्षा में लिया गया है। गिरफ्तार किए गए कट्टरपंथी संगठन से जुड़े सदस्यों से देशविरोधी दस्तावेज, तकनीकी उपकरण, कट्टरवादी साहित्य और अन्य सामग्री जब्त की गई है।

गरिमा

वार्ता

image