Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शाह ने बंगाल में हो रही ‘राजनीतिक हत्याओं’ पर ममता को घेरा

शाह ने बंगाल में हो रही ‘राजनीतिक हत्याओं’ पर ममता को घेरा

कोलकाता, 09 जून (वार्ता) भारत के गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य में हो रही ‘राजनीतिक हत्याओं’ के लिए मंगलवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा।

श्री शाह ने पश्चिम बंगाल में होने वाले 2021 विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मंगलवार को ‘वर्चुअल रैली’ के माध्यम से चुनाव प्रचार शुरू किया। उन्होंने रैली को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा अपने कार्यकर्ताओं का बलिदान कभी नहीं भूलेगी। उन्होंने पश्चिम बंगाल का प्राचीन गौरव वापस लाने का भी वादा किया।

उन्होंने कहा, “बंगाल एकमात्र ऐसा राज्य है जहां सांप्रदायिक हिंसा लगातार जारी है और इसे रोका जाना चाहिए। मैं आपको भरोसा दिलाना चाहता हूं कि भाजपा यहां केवल क्रांति या राजनीति नहीं करेगी बल्कि सांस्कृतिक एवं पारंपरिक बंगाल का पुननिर्माण करेगी। हम ‘सोनार बांगला’ फिर से बनाना चाहते हैं। ”

श्री शाह ने कहा, “मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि उन्होंने बंगाल में आयुष्मान भारत योजना लागू क्यों नहीं की? उन्हें गरीबों के अधिकारों पर राजनीति करनी बंद कर देनी चाहिए।””

केंद्रीय मंत्री ने कहा, “ममता जी, आप गरीबों के अधिकारों पर राजनीति करना बंद कर दीजिए। आप बहुत से अन्य मुद्दों पर राजनीति कर सकती हैं लेकिन गरीबों के स्वास्थ्य से नहीं।”

सुश्री बनर्जी के नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने पर श्री शाह ने कहा कि उन्हें स्पष्ट करना चाहिए कि वह इस कानून का विरोध क्यों कर रही है।

पूर्व भाजपा अध्यक्ष शाह ने कहा, “यह आपको बहुत मंहगा पड़ेगा। अगर नमशूद्र और अन्य समुदाय देश में सम्मान के साथ रहना चाहते हैं तो इसमें आपको क्या दिक्कत है? बंगाल के लोग आपसे यह सवाल पूछ रहे हैं और आपको जवाब देना होगा।”

शुभम, यामिनी

जारी वार्ता

image