Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:14 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में शिव सेना के नेतृत्ववाली सरकार गिर सकती है:आठवले

महाराष्ट्र में शिव सेना के नेतृत्ववाली सरकार गिर सकती है:आठवले

औरंगाबाद, 29 दिसंबर (वार्ता) केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास आठवले ने मंगलवार को कहा कि उद्धव ठाकरे सरकार गिर सकती है और भाजपा को सरकार बनाने का एक और मौका मिलेगा क्योंकि कांग्रेस शिवसेना से अपना समर्थन वापस ले सकती है।

श्री आठवले ने यह बात शिव सेना के संजय राउत के बयान के बाद कही है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा था कि श्री शरद पवार को संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्षता दी जाए हालांकि शिव सेना संप्रग में शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि इस तरह की मांग से शिव सेना और कांग्रेस के बीच दरार पैदा होगी। कांग्रेस इस मांग को कभी नहीं मानेगी।

श्री आठवले ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि प्रकाश अंबेडकर को एनडीए में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने कहा कि श्री अंबेडकर की पार्टी को अधिक मत मिले लेकिन उनकी पार्टी का एक भी सांसद नहीं है ।

उन्होंने दिल्ली में आंदोलनकारी किसानों से अपना आंदोलन वापस लेने का आग्रह करते हुए कहा कि सरकार कृषि कानून में सुध्नुार करने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि किसानों का कृषि सुधान कानून वापस लेने की मांग संवैधानिक नहीं है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने किसानों के हित में कृषि बिल बनाया है लेकिन कुछ राजनीतिक पार्टियां और कुछ संगठन गलत धारणा फैला रहे हैं । उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों से सहानुभूति है। राज्य में आगामी नगर पालिका और ग्राम पंचायतों के चुनाव में उनकी पार्टी

श्री आठवले ने कहा कि वह चाहते हैं कि पार्टी के अंदर चुनाव हो और 50 लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा जाय।

राज्य सरकार को भूमिहीनों को पांच एकड़ जमीन देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पिछड़े वर्ग के लोगों को विभिन्न निगमों से कर्ज माफी मिलनी चाहिए, जिसके लिए आरपीआई की ओर से ऐसी विभिन्न मांगों के लिए आंदोलन किया जाएगा।

इस अवसर पर पप्पू कांबले, बाबूराव कदम, ब्रम्हानंद चव्हाण, डॉक्टर विजय गायकवाड़, कांतिकुमार जैन, मिलिंद शेलके, संजय बंसोडे, संजय ठोकल, किशोर थोराट, बालकृष्ण इंगल, अरविंद अव्सरमल, नागराज गायकवाड़, प्रकाश गायकवाड़, माधव गायकवाड़ आदि उपस्थित थे।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image