Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शुभेंद ने पश्चिम बंगाल पुलिस पर बोला हमला

शुभेंद ने पश्चिम बंगाल पुलिस पर बोला हमला

कोलकाता 12 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में विपक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को राज्य पुलिस के उस पत्र पर कड़ा ऐतराज जताया जिसमें दार्जिलिंग जिला भाजपा इकाई को 21 मई को रैली करने के लिए 15 सिंडिकेट और अन्य सार्वजनिक प्राधिकरणों से अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) लेने को कहा गया है।

श्री अधिकारी ने ट्विटर पर कहा, “वाकई पश्चिम बंगाल पुलिस! मुझे पता है कि आपको लेडी किम (पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी) ने नेता प्रतिपक्ष की राजनीतिक रैलियों में बाधा डालने का निर्देश दिया है। आपने सिमलापाल, बांकुड़ा और पुरबा मेदिनीपुर के पताशपुर में मुझे बाधित करके लेडी किम के साथ कुछ अच्छे अंक बनाये। लेकिन आप 21 मई को दार्जिलिंग में होने वाली मेरी सार्वजनिक सभा में बाधा डालने की कोशिश करने वालों से आगे निकल गए हैं।”

भाजपा नेता ने कहा, “15 सिंडिकेट और अन्य सार्वजनिक प्राधिकरणों से एनओसी अनुमति देने के लिए एक शर्त है ! बहुत बढ़िया। बस एक सवाल। क्या आपने दूसरे दलों को एनएच को अवरुद्ध करने की अनुमति दी थी या फिर भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा जारी एनओसी मांगी थी। एनएच 12 को 72 घंटे से अधिक समय तक, शेष भारत के साथ पूर्वोत्तर राज्यों के बीच सड़क संपर्क को काटकर रखा गया था। राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही कुछ ही दिन पहले इटाहार, उत्तर दिनाजपुर और फरक्का और मुर्शिदाबाद में प्रदर्शन को खुली मंजूरी दी गयी थी।”

पुलिस से एनएचएआई से एनओसी ट्विटर हैंडल पर साझा करने के लिए कहते हुए उन्होंने कहा, “यदि आपके पास एनएचएआई से एनओसी है, तो कृपया इसे अपने सत्यापित ट्विटर हैंडल पर साझा करें।” उन्होंने कहा,“यदि आप इसे साझा करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपका पाखंड उजागर हो जाएगा और पश्चिम बंगाल के लोगों को पता चल जाएगा कि बंगाल पुलिस कानून प्रवर्तन एजेंसी नहीं है, यह सिर्फ क्षेत्रीय तृणमल कांग्रेस पार्टी का विस्तार है।”

श्री अधिकारी ने राज्य पुलिस से कहा कि कृपया याद रखें कि यदि भाजपा को मोटर स्टैंड, दार्जिलिंग में जनसभा आयोजित करने की अनुमति नहीं दी जाती है, तो वह पुलिस के इस पत्र का उपयोग भविष्य में पार्टी के उक्त स्थान पर सभी राजनीतिक कार्यक्रमों को रोकने के लिए एक मिसाल के रूप में करेंगे।

उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, “चूंकि आप आपराधिक गतिविधियों को रोकने पर ध्यान देने की बजाय इस बात पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं कि मुझे कैसे रोका जाए, कृपया इस संदेश को अपने राजनीतिक बॉस को अग्रेषित करें, ये डर मुझे अच्छा लगा।”

संजय, यामिनी

वार्ता

image