Friday, Apr 26 2024 | Time 23:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शुवेंदु ने बंगाल में विस्फोट की घटना के लिए ममता सरकार की आलोचना की

शुवेंदु ने बंगाल में विस्फोट की घटना के लिए ममता सरकार की आलोचना की

कोलकाता, 22 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना के बजबज में अवैध पटाखों से भरे एक घर में हुए विस्फोट में एक परिवार के तीन सदस्यों की मौत पर यहां के विपक्षी नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी सरकार पर कटाक्ष किया।

श्री अधिकारी ने ट्वीट किया, “रूस ने 24 फरवरी, 2022 को यूक्रेन पर अपना आक्रमण शुरू किया। मुझे लगता है कि अगर कोई गणना करता है और यूक्रेन की धरती पर अब तक हुए विस्फोटों की संख्या की तुलना करता है, तो यह संख्या पश्चिम में हुए विस्फोटों की तुलना में कम होगी।”

उन्होंने कहा कि एगरा के खादिकुल गांव में मांस और विस्फोटक अवशेषों के जलने की गंध अभी बंद नहीं हुयी थी कि दूसरा हादसा, दक्षिण 24 परगना जिले के बजबज पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत नंदरामपुर दासपारा गाँव में हो गया, जहां पीड़ितों की हालत अभी भी बेहद गंभीर है।

नंदीग्राम के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक ने कहा कि इस हादसे के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए एनआईए जांच करायी जानी चाहिए। यहां पर मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि हमेशा की तरह राज्य सरकार पुलिस जो कर रही है, वह कर रही है और रात में कम ताक-झांक कर सबूतों से छेड़छाड़ की जा रही है।

पूर्वी मिदनापुर जिले के एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट के ठीक बाद, बजबज के नंदरामपुर के चिंगरीपोटा गांव में रविवार रात विस्फोट हुआ, जिसमें ग्यारह लोग मारे गए और कई घायल हो गए। जिस घर में अवैध पटाखों का ढेर लगा हुआ था, उसके परिवार के तीनों सदस्य गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें बजबज ईएसआई अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

श्रद्धा अशोक

वार्ता

image