Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:23 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


सपा बसपा के कर्मो से बीमार यूपी को योगी ने बनाया विकसित: सिद्धार्थनाथ

सपा बसपा के कर्मो से बीमार यूपी को योगी ने बनाया विकसित: सिद्धार्थनाथ

बुलंदशहर 20 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने जिस उत्तर प्रदेश को बीमारू प्रदेश बना दिया, उसे विकसित प्रदेश बनाने का श्रेय भाजपा को जाता है।

प्रदर्शनी मैदान स्थित वेंकट हॉल में बुलंदशहर विधानसभा क्षेत्र के लिए आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश में प्रमुख रूप से तीन पार्टी सक्रिय हैं और दो छोटी पार्टी भी हैं। सपा बसपा की नीति सिद्धांत जाति वादी और परिवार वादी सोच पर आधारित है, इसी के कारण सपा और बसपा की सरकार में ना तो प्रदेश का विकास हुआ और ना ही जन समस्याओं का समाधान हुआ वहीं भाजपा की सोच समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को लाभ पहुंचाने की है।

उन्होंने कहा कि सपा बसपा के शासनकाल में प्रदेश में भ्रष्टाचार अपराध माफिया राज चरम पर था। योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश में कानून का राज स्थापित हुआ है जिन चीनी मिलों को बसपा ने कौड़ियों के दाम बेच दिया और सपा ने उनको बंद करवा दिया उन चीनी मिलों को श्री योगी ने मुख्यमंत्री बनते ही चालू कराने कराने का काम किया।

खादी ग्राम उद्योग मंत्री ने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार ने न केवल गन्ना किसानों के पिछले गन्ना मूल्य का भुगतान कराया वरुण चालू सीजन के बकाया का भी भुगतान कराने का प्रयास किया है। भाजपा सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के सोच के तहत काम करती है, जाति मजहब धर्म संप्रदाय के आधार पर काम नहीं करती।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार की एक जिला एक उत्पाद योजना का काफी लाभ मिला है। लघु उद्योग क्षेत्र का निर्यात जो 85 हजार करोड़ रुपए का था,वह बढ़कर अब 1 लाख 81 हजार करोड़ रुपए हो गया है। देश में सर्वाधिक एक्सप्रेस वे एयर स्पोर्ट्स एवं मेट्रो उत्तर प्रदेश में है। जेवर एयरपोर्ट बनने से क्षेत्र में विकास होगा और रोजगार के नए साधन सृजित होंगे।

प्रधानमंत्री आवास योजना की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा की जिन लोग जिन लोगों को इस योजना के तहत लाभान्वित नहीं किया जा सका। उनको लाभान्वित करने के लिए मुख्यमंत्री आवास योजना प्रदेश में चलाई गई जिसके तहत प्रदेश में 1 लाख 8 हजार 495 बने हैं। चिकित्सालयों में कोरोना का मुफ्त इलाज किया जा रहा है। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के साथ-साथ मुख्यमंत्री जन आरोग्य योजना भी संचालित है जिसके तहत अब तक 7 करोड़ लोगों को पांच लाख रूपये का बीमा कवर दिया गया है।

सिद्धार्थ ने कहा कि साढ़े चार वर्ष के कार्यकाल में प्रदेश ने हर क्षेत्र में विकास और प्रगति के नए आयाम कायम किए हैं और जिस प्रदेश को सपा बसपा ने बीमारू प्रदेश बना दिया था उस प्रदेश को योगी सरकार ने विकसित प्रदेश बना दिया है। उन्होंने कहा कि यदि सोच इमानदार और काम दमदार हो तो सब कुछ संभव है और इसी का परिणाम है कि उत्तर प्रदेश पूरे देश में सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने की ओर अग्रसर है प्रति व्यक्ति आए दुगनी हुई है। तीन लाख करोड़ से अधिक की निवेश परियोजना शुरू हुई है जिनसे पांच लाख रोजगार सृजित होंगे।

सं प्रदीप

वार्ता

image