Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


शिक्षक दिवस पर सिक्किम के राज्यपाल ने शिक्षकों को दी शुभकामनाएं

शिक्षक दिवस पर सिक्किम के राज्यपाल ने शिक्षकों को दी शुभकामनाएं

गंगटोक 05 सितंबर (वार्ता) सिक्किम के राज्यपाल गंगा प्रसाद ने रविवार को शिक्षक दिवस के अवसर पर राज्य के सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दी।

श्री प्रसाद ने अपने संदेश में कहा, “शिक्षक दिवस के अवसर पर, मैं डॉ. एस राधाकृष्णन को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ जो एक महान दार्शनिक, अकादमिक सदस्य एवं शिक्षाविद् थे।”

राज्यपाल ने गुरु-शिष्य परम्परा पर अपनी भारतीय संस्कृति और विरासत की विशिष्ट विशेषताओं पर जोर दिया। हम बहुत भाग्यशाली हैं और धन्य है कि एक सभ्यता के रूप में हमें प्राचीन काल से ही ऐसे महान गुरु मिले हैं जिन्होंने सत्य के साधकों को उनके लक्ष्य तक पहुँचाया है। आइए हम इस शुभ दिन पर प्रार्थना करें कि हमारे गुरु जो ज्ञान, शांति और सद्भाव द्वारा परिभाषित एक मजबूत राष्ट्र के निर्माण में व्यक्तिगत और सामूहिक रूप से हमारी मदद और मार्गदर्शन करते रहें।

राज्यपाल ने राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार 2021 विजेताओं में मिंगमा शेरपा और प्रेम दास चेत्री को बधाई एवं शुभकामानाएं दी। उन्हाेंने कहा, “आइए हम अपने सभी शिक्षकों को शुभकामनाएं दे, जिन्होंने हमें योग्य बनाने में अपना अथक योगदान दिया है।”

श्री प्रसाद ने राज्य के लोगों की ओर से नयी राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 को देश के उज्ज्वल भविष्य के लिए दूरदर्शी नीति बताया।

उप्रेती टंडन

वार्ता

image