Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


चिन्मयानंद प्रकरण की एसआईटी जांच पूरी,कल अदालत में की जायेगी पेश

चिन्मयानंद प्रकरण की एसआईटी जांच पूरी,कल अदालत में की जायेगी पेश

शाहजहांपुर, 05 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर के हाई प्रोफाइल प्रकरण पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के मामले में विशेष जांच दल (एसआईटी) की टीम ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के नेताओं को आरोपी बनाते हुए जांच पूरी कर ली, जिसे कल अदालत में पेश किया जाएगा।

एसआईटी प्रमुख नवीन अरोड़ा ने आज यहां संवाददताओं को बताया कि स्वामी चिन्मयानंद मामले में जांच पूर्ण हो गई है और न्यायालय में कल चार्ज शीट दाखिल कर देंगे । इस मामले में पीड़िता के पास से दौसा में छीनी गई पेन ड्राइव भाजपा के सहकारी बैंक के अध्यक्ष डीपीएस राठौर और नेता अजीत सिंह के पास से बरामद हो गई है।

उन्होंने बताया कि दौसा राजस्थान में पीड़िता के पास से यह पेन ड्राइव इन नेताओं ने छीन ली थी और उसे अपने लैपटॉप में डालकर देखा । उसके बाद लैपटॉप से डिलीट कर दी तथा स्वामी चिन्मयानंद से एक करोड़ 25 लाख रुपए में मामला निपटाने के लिए मांगे थे। इसी मामले में दोनों नेताओं को दोषी पाया गया।

श्री अरोड़ा ने बताया कि दोनों आरोपियों के विरुद्ध धारा 385,, 506 तथा 201 के तहत आरोपपत्र कल न्यायालय में दाखिल कर दिया जाएगा । उन्होंने बताया कि इसी के साथ स्वामी चिन्मयानंद की ओर से दर्ज कराए गए रंगदारी मांगने के मामले में अब आरोपियों की संख्या बढ़कर छह हो गई है । इस मामले में पीड़िता के अलावा संजय, विक्रम, सचिन पहले से ही जेल में बंद है।

उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया की छात्रा को जब हॉस्टल का कमरा दिया जाता है ,तब वह अपना ताला स्वयं लगाती है जबकि पीड़िता ने आरोप लगाया था कि उसकी अनुपस्थिति में काॅलेज प्रशासन ने ताला खोलकर महत्वपूर्ण साक्ष्य चश्मा आदि गायब कर दिए हैं। जांच में ऐसा नहीं पाया गया क्योंकि संजय ने पीड़िता के साथ दिल्ली जाने से पूर्व भी पीड़िता के कमरे का सारा सामान राहुल नामक व्यक्ति के घर बक्से में बंद करके रखवा दिया था।

सं त्यागी

जारी वार्ता

image