Friday, Apr 26 2024 | Time 21:25 Hrs(IST)
image
खेल


सोनी पिक्चर्स नेटवर्क को कोपा अमेरिका 2021 के प्रसारण के लिए मिला विशेष मीडिया अधिकार

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क को कोपा अमेरिका 2021 के प्रसारण के लिए मिला विशेष मीडिया अधिकार

मुंबई, 20 अप्रैल (वार्ता) सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स (एसपीएन) इंडिया ने 31 दिसंबर 2021 तक भारतीय उप-महाद्वीप में कोपा अमेरिका 2021 के लिए विशेष टेलीविजन और डिजिटल अधिकार प्राप्त कर लिया है। इसके चलते अब भारत समेत बंगलादेश, भूटान, अफगानिस्तान, मालदीव, नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के दर्शकों को दक्षिण अमेरिका का यह फुटबॉल टूर्नामेंट अच्छी तरह देखने को मिलेगा।

भारत में टूर्नामेंट का 14 जून से 11 जुलाई तक सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स के खेल चैनलों पर लाइव प्रसारण किया जाएगा, जबकि सोनी लिव और एसपीएन के ओ टीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर भी यह लाइव देखा जा सकेगा। वर्ष 1983 के बाद यह पहली बार है कि कोपा अमेरिका दो देशों अर्जेंटीना और कोलंबिया में आयोजित किया जाएगा। प्रतियोगिता में 10 टीमें भाग लेंगी, जिन्हें दो समूहों में बांटा गया है। पहले समूह में अर्जेंटीना, उरुग्वे, चिली, पैराग्वे और बोलीविया की टीमें शामिल हैं जो अपने मैच अर्जेंटीना में खेलेंगी, जबकि दूसरे समूह में ब्राजील, कोलंबिया, इक्वाडोर, पेरू और वेनेजुएला शामिल हैं, जिनके सभी मैच कोलंबिया में होंगे। कोपा अमेरिका 2021 का पहला मैच 14 बार की चैंपियन अर्जेंटीना और चिली के बीच 14 जून को ब्यूनस आयर्स में खेला जाएगा।

उल्लेखनीय है कि कोपा अमेरिका दुनिया में राष्ट्रीय टीमों की सबसे पुरानी फुटबॉल प्रतियोगिता है। दक्षिण अमेरिका के फुटबॉल सत्तारूढ़ निकाय कोनमेबल द्वारा आयोजित इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता के 47वें संस्करण में लियोनेल मैसी , नेमार जूनियर, दानी अल्वेस, गेब्रियल जीसस, जेम्स रोड्रिग्ज, रॉबर्टो फर्मिनो, पाब्लो दयबाला, सर्जियो एग्रेरो और लुइस सुआरेज जैसे विश्व स्तरीय फुटबॉल खिलाड़ी शामिल होंगे।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के विशाल फुटबॉल पोर्टफोलियो में अब यूएफा चैंपियंस लीग, यूएफा यूरोप लीग, यूएफा यूरो 2020, एफए कप, यूएफा नेशंस लीग, फीफा यूरोपियन क्वालिफायर, सीरी ए और कोपा अमेरिका 2021 शामिल हो गए हैं।

सं राज

वार्ता

More News
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image