Friday, Apr 26 2024 | Time 23:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सौंदरराजन ने डॉक्टरों से मरीजों के साथ सहानुभूति दिखाने का आग्रह किया

सौंदरराजन ने डॉक्टरों से मरीजों के साथ सहानुभूति दिखाने का आग्रह किया

पुड्डुचेरी, 01 जुलाई (वार्ता) केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल डॉ. तमिलिसाई सौंदरराजन ने गुरुवार को डॉक्टरों से मरीजों के साथ सहानुभूति सुनिश्चित करने का आग्रह करते हुए कहा कि डॉक्टर मरीजों के जीवन को बचाते हैं और सरकार डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

उप राज्यपाल ने इंदिरा गांधी राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय एवं अनुसंधान संस्थान में ‘राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस’ समारोह में संबोधित करते हुए कहा कि डॉक्टर मरीजों के जीवन को बचाते हैं और सरकार डॉक्टरों के सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। डॉ. सौंदरराजन ने हालांकि कईं मौकों पर डॉक्टर-मरीज के बीच झगडे पर खेद व्यक्त किया।

डॉ. सौंदरराजन ने कहा कि कोरोना काल में ड्यटी के दौरान कम से कम 1500 डाॅक्टरों की जान चली गयी। उन्होंने कहा डॉक्टरों को दूसरों को कोरोना के परीक्षण की सलाह देते हुए अपनी भी रक्षा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी को ईश्वर से प्र्रार्थना करनी चाहिए कि कोरोना की स्थिति नियंत्रण में आए और डॉक्टरों और अन्य चिकित्सा स्टाफ सेवा की सराहनीय है।

उपराज्यपाल ने राष्ट्रीय चिकित्सा दिवस के अवसर पर मेडिकल कॉलेज के परिसर में पौधारोपण किया। इस समारोह में स्वास्थ्य सचिव टी अरुण, निदेशक डॉ. मोहन कुमार, मेडिकल कॉलेज के निदेशक उदयकुमार सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

उप्रेती जितेन्द्र

वार्ता

image