Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:16 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


विशेष सचिव स्तर के अधिकारी की तैनाती की जाय जिलों में : योगी

विशेष सचिव स्तर के अधिकारी की तैनाती की जाय जिलों में : योगी

लखनऊ, 22 जून(वार्ता)उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य के प्रत्येक जिले में विशेष सचिव स्तर के एक अधिकारी की तैनाती करने के निर्देश देते हुए कहा कि अधिकारी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ समन्वय स्थापति करके सम्पूर्ण चिकित्सा व्यवस्था को और मजबूत बनाने में सहयोग प्रदान करेंगे।

श्री योगी ने सोमवार को यहां लोक भवन में एक उच्च स्तरीय बैठक में अनलाॅक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि प्रत्येक जिले में विशेष सचिव स्तर के एक अधिकारी की तैनाती की जाय। यह अधिकारी जिले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ समन्वय कर कोविड एवं नाॅन कोविड चिकित्सालयों, एम्बुलंेस सेवा सर्विलांस की कार्रवाई सहित सम्पूर्ण चिकित्सा व्यवस्था को और सुदृढ़ करने में सहयोग प्रदान करेंगे।

उन्होंने 11 जिलों में भेजे गए नोडल अधिकारियों की संयुक्त आख्या प्राप्त कर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग द्वारा योग्य, अनुभवी एवं वरिष्ठ स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम तैयार की जाए, जो प्रदेश की चिकित्सा व्यवस्था को बेहतर करने में सहयोग कर सके।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड अस्पतालों में भर्ती रोगियों को निश्चित समय पर दवा, भोजन तथा नाश्ता आदि उपलब्ध कराया जाए। मरीजों को पीने के लिए गुनगुने पानी की व्यवस्था की जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि डाॅक्टर तथा नर्सिंग स्टाफ नियमित राउण्ड लें। मरीजों की निरन्तर माॅनिटरिंग की जाए।

भंडारी

जारी वार्ता

image