Friday, Apr 26 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीकांत और सायना क्वार्टरफाइनल में

श्रीकांत और सायना क्वार्टरफाइनल में

पेरिस, 25 अक्टूबर (वार्ता) पांचवीं वरीयता प्राप्त भारत के किदाम्बी श्रीकांत और डेनमार्क ओपन की उपविजेता सायना नेहवाल ने गुरूवार को कड़े संघर्ष में जीत हासिल कर फ्रेंच ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में जगह बना ली।

विश्व में छठे नंबर के खिलाड़ी श्रीकांत ने एक घंटे 13 मिनट तक चले मुकाबले में कोरिया के ली डोंग क्यून को 12-21 21-16 21-18 से हरा दिया जबकि विश्व रैंकिंग में नौंवें नंबर पर पहुंची सायना ने अपनी पुरानी प्रतिद्वंद्वी और आठवीं सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा को एक घंटे 12 मिनट में 10-21 21-14 21-17 से पराजित किया।

श्रीकांत ने क्यून के खिलाफ तीन मुकाबलों में पहली जीत हासिल की। डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनलिस्ट श्रीकांत को अब क्वार्टरफाइनल में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी और टॉप सीड जापान के केंतो मोमोता की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

श्रीकांत का मोमोता के खिलाफ 3-9 का रिकॉर्ड है। मोमोता ने श्रीकांत को पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में हराया था। मोमोता ने श्रीकांत से पिछले छह मुकाबले जीते हैं। श्रीकांत ने आखिरी बार मोमोता को मार्च 2015 में इंडिया ओपन में हराया था।

पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन में उपविजेता रही सायना ने आठवीं सीड जापान की नोजोमी ओकुहारा के खिलाफ पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए अगले दोनों गेम जीतकर अंतिम आठ में स्थान बना लिया । सायना का ओकुहारा के खिलाफ अब 7-4 का रिकॉर्ड हो गया है।

सायना का क्वार्टरफाइनल में विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताइपे की तेइ जू यिंग से मुकाबला होगा। सायना को पिछले रविवार को डेनमार्क ओपन के फाइनल में यिंग से हारकर रजत पदक से संतोष करना पड़ा था। सायना का यिंग के खिलाफ 5-13 का करियर रिकॉर्ड है। सायना ने नवम्बर 2014 से अब तक यिंग से अपने पिछले 11 मुकाबले गंवाए हैं।

 

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image