Friday, Apr 26 2024 | Time 19:48 Hrs(IST)
image
खेल


एसएससी ने तमिलनाडु को 3-1 से दी मात

एसएससी ने तमिलनाडु को 3-1 से दी मात

झांसी, 25 जनवरी (वार्ता) झांसी के ध्यानचंद स्टेडियम में खेली जा रही 10वीं सीनियर राष्ट्रीय पुरूष हॉकी चैम्पियनशिप (ए डिवीजन) के तीसरे दिन शनिवार को स्पोर्ट्स सर्विसेज कंट्रोल बोर्ड (एसएससी) की टीम ने हॉकी यूनिट ऑफ तमिलनाडु (यूटीएन) की टीम को 3-1 से मात दी।

मैच के दौरान शुरूआत से ही दोनों टीमें पूरा दम लगाये रहीं और मैच के 42 मिनट गुजर जाने के बाद भी कोई भी टीम कोई गोल न कर सकी लेकिन 43वें मिनट में एसएससी की ओर से आकिब रहीम ने गोल का सूखा समाप्त करते हुए अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी और इसके बाद तो एसएससी ने मैच में अपना दबदबा दिखाते हुए 47 वें और 49वें मिनट में एक एक गोल और दागकर मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। यूटीएन की ओर से 58वें मिनट में बाशा एम हसन ही एकमात्र गोल कर पाए।

दूसरे मैच में मुम्बई हॉकी एसोसिएशन (एमएचए) ने केंद्रीय सचिवालय (सीएस) की टीम को 2-0 से हराया। एमएचए के खिलाडियों ने पूरे मैच के दौरान सीएस को गोल करने का कोई मौका नहीं लेने दिया। एमएचए की ओर से 26वें मिनट में सी दयानंद सिंह ने और 46वें मिनट में अमित गोस्वामी ने एक एक गोल दागा।

पंजाब और सिंध बैंक (पीएसबी) तथा केनरा बैंक (सीएनबी) के बीच खेले गये तीसरे मैच में कड़ा मुकाबला देखने को मिला और पीएसबी ने 3-2 से यह मुकाबला अपने नाम किया। मैच का पहला गोल सीएनबी के प़थ्वीराज ने 15वें ही मिनट में दाग दिया लेकिन इसके बाद 21वें और 35वें मिनट में पीएसबी ने दो गोल दागकर बढ़त ले ली। सीएनबी की ओर से टी निकिन ने 38वें में मिनट में फिर गोल दागकर मैच को बेहद रोमांचक क्षणों में पहुंचा दिया लेकिन 52वें मिनट में पीएसबी के प्रभदीप सिंह के गोल ने मैच का निर्णय पीएसबी के पक्ष में कर दिया।

हरियाणाा और एसोसिएशन ऑफ इंडियन यूनिवर्सिटीज के बीच मैच का फैसला एक ही गोल से हो गया और यह विजयी गोल हाॅकी हरियाणा के जे जॉनी ने मैच के 34वें मिनट में दागा। एयर इंडिया स्पोर्ट्स प्रमोशन बोर्ड (एआईआर) और हॉकी ओडिशा के बीच पांचवा मैच एक एक की बराबरी पर छूटा। ओडिशा की ओर से पांचवे मिनट में के प्रसाद ने गोल दागा और एआईआर के एम मो़ रहील ने 55वें मिनट में गाेल दाग कर हिसाब बराबर कर दिया।

दिन के आखिर मैच में हॉकी कर्नाटक ने हॉकी गंगपुर-ओडिशा को 1-0 से मात दी। कर्नाटक की ओर से मैच का एकमात्र गोल 60वें मिनट में एस पी दीक्षित ने किया।

सोनिया राज

वार्ता

More News
ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

ब्राजील की महिला फुटबॉल खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास लेने की घोषणा की

26 Apr 2024 | 4:00 PM

ब्रा‍ज़िलिया 26 अप्रैल (वार्ता) ब्राजील की महिला खिलाड़ी मार्टा विएरा डी सिल्वा ने कहा कि वह इस वर्ष के आखिर में अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल से संन्यास ले लेंगी।

see more..
जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

26 Apr 2024 | 3:32 PM

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

see more..
image